देशभर में आज किसान कर रहे हैं आंदोलन, पंजाब में पटरियों को किया जाम
देशभर में आज किसान कर रहे हैं आंदोलन, पंजाब में पटरियों को किया जाम
Share:

चंडीगढ़: हाल ही में संसद से पास 3 कृषि विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों ने शुक्रवार को देशव्यापी आंदोलन को बढ़ावा दे रहे है। हालांकि आंदोलन का अधिक असर पंजाब और हरियाणा में नज़र आ रहा है। कई दिनों से सड़क पर प्रदर्शन कर रहे पंजाब के किसान गुरुवार को रेल ट्रैक पर बैठ गए हैं। रेल रोको आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने शनिवार तक 20 विशेष ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द और 5 को गंतव्य से पहले रोका जा चुका है। वहीं, हरियाणा में किसानों-आढ़तियों ने राजमार्ग जाम करने का एलान किया है। उधर, यूपी में सपा ने कृषक कर्फ्यू और जाम का आह्वान किया है।

पंजाब में कृषक मजदूर संघर्ष समिति तीन दिन तक रेल रोको आंदोलन कर रहे है, जिसे अन्य किसान संगठनों ने भी समर्थन कर रहे है। कृषकों ने अमृतसर और फिरोजपुर में रेल पटरियों पर हक में ले लिया है। भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्रहन) के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार प्रातः बरनाला और संगरूर में रेल पटरियों को जाम किया। पंजाब के 31 किसान संगठनों ने 25 सितंबर को पूर्ण बंदी की घोषणा की है। इस दौरान रेलवे ने कहा, अनलॉक के उपरांत इकॉनमी में सुधार आ रहा है, ऐसे में रेल सेवा बाधित होने से जरुरी वस्तुओं और खाद्यान्न परिवहन बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

हरियाणा में बंद रहेंगी मंडियां-बाजार: अखिल भारतीय कृषक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर प्रस्तावित भारत बंद के मध्य शुक्रवार को हरियाणा में बाजार और मंडियां बंद रहने वाले है। कृषकों ने प्रमुख रास्तों और रेल ट्रैक पर जाम के बारें में चेताया है।

यूपी में सभी जिलों में प्रदर्शन: उतर प्रदेश में सपा सभी जिलों में धरना-प्रदर्शन करने वाली है। कांग्रेस 28 सितंबर को विधानभवन का घेराव कर सकती है और शुक्रवार से 31 अक्तूबर तक किसान जागरूकता महाभियान शुरू होने वाला है।

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम की हालत नाजुक, अस्पताल में मिलने पहुंचे कमल हासन

दिल्ली में कोरोना के साथ बढ़ा बच्चों के गयाब होने का सिलसिला, रोजाना इतने बच्चे हो रहे किडनेप

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की हालत गंभीर, कोरोना के साथ डेंगू ने भी जकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -