आत्मदाह का प्रयास करने वाले किसान की हुई मौत, क्षेत्र में तनाव की स्थति
आत्मदाह का प्रयास करने वाले किसान की हुई मौत, क्षेत्र में तनाव की स्थति
Share:

इंदौर/ब्यूरो। कुछ दिन पूर्व  सिमरोल के पास हाइवे निर्माण के दौरान अतिक्रमण कार्रवाई की गई थी। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस से विवाद भी किया था। इविवाद के चलते ग्रामीण भंवर सिंह ने खुद पर ज्वलशील पदार्थ डाल कर आत्मदाह करने का प्रयास किया था। पीड़ित किसान का इलाज कराने के लिए  एमवाय अस्पताल रैफर किया गया था  

आत्मदाह करने वाले व्यक्ति भंवर सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके चलते सिमरोल पुलिस थाने में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसे देखते हुए आसपास के पांच थानों का पुलिस बल सिमरोल थाने पर पहुंचाया है।

यह है पूरा मामला 

कार्रवाई के  दौरान ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण हटाने वाले जेसीबी चालक से भी मारपीट की भी बात सामने आई थी। मुख्य रोड पर लेखराज कुमावत की जमीन है, जिसके आगे हिस्से में भंवर सिंह की चाय नाश्ते की दुकान थी। इसी दुकान को हटाने के लिए प्रशासन का अमला पहुंचा था। इसके बाद रविवार रात जब गिट्टी डालने के लिए डंपर पहुंचा तो ग्रामीणों ने उसका भी विरोध किया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रमाीणों और पुलिस के बीच भी विवाद हुआ। इसके चलते भंवर सिंह ने खुद को आग लगा ली थी। जिसे बुझाने में भतीजे पुष्पेंद्र और दामाद संदीप भी जल गए। इससे गुस्साई भीड़ ने पुलिस टीम के साथ मारपीट की, साथ ही पुलिस का सरकारी वाहन नंबर एमपी03ए7079 के कांच भी फोड़ दिए। इसमें पांच आरोपितों भंवर सिंह, शेखर, अंतर सिंह, अमृता और पुष्पेंद्र पर मारपीट, शासकीय कार्य में बाधा और शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया गया था।

लम्पी संक्रमण होने पर पशुओं को दें यह औषधियां, कम होगा असर

मुस्लिम व्यक्ति ने तिरुपति मंदिर में दान किये 1 करोड़ रुपए, सोने के 108 कमल भी कर चुका है भेंट

आज ही इन प्रश्नों के साथ शुरू करें अपनी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -