मुस्लिम व्यक्ति ने तिरुपति मंदिर में दान किये 1 करोड़ रुपए, सोने के 108 कमल भी कर चुका है भेंट
मुस्लिम व्यक्ति ने तिरुपति मंदिर में दान किये 1 करोड़ रुपए, सोने के 108 कमल भी कर चुका है भेंट
Share:

तिरुपति: चेन्नई में भगवान वेंकटेश को मानने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति ने मंदिर को 1.02 करोड़ रुपए का नकद दान दिया है। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। बताया जा रहा है नकदी को टीटीडी संचालित श्री वेंकटेश्वर अन्नप्रसाद न्यास उपयोग में लाएगा। जिहां और यह न्यास आने वाले श्रद्धालुओं के भोजन आदि की व्यवस्था करता है। आपको बता दें कि इस बारे में जानकारी देते हुए मंदिर के एक अधिकारी ने बीते बुधवार को बताया कि भगवान वेंकटेश के इस मुस्लिम उपासक का नाम अब्दुल गनी है और पिछले तीन दशक में वह वाहन, फर्नीचर तथा नकदी मंदिर में दान देते रहे हैं।

वहीं गनी बीते मंगलवार को परिवार सहित मंदिर पहुंचे और उन्होंने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को 87 लाख रुपए मूल्य का फर्नीचर तथा सामान दान में देने के साथ ही 15 लाख रुपए का चेक दिया। इस मामले में मंदिर के अधिकारी ने जानकारी दी और बताया कि फर्नीचर तथा सामान का मंदिर के वीआईपी गेस्ट हाउस में इस्तेमाल किया जाएगा और नकदी को टीटीडी संचालित श्री वेंकटेश्वर अन्नप्रसाद न्यास उपयोग में लाएगा। जी हाँ और यह न्यास आने वाले श्रद्धालुओं के भोजन आदि की व्यवस्था करता है।

आप सभी को पता हो कि साल 1984 में हैदराबाद के एक मुस्लिम उपासक ने सोने के 108 कमल भेंट किए थे और टीटीडी को इन फूलों को गर्भगृह में भगवान वेंकटेश के चरणों में समर्पित करने का आग्रह किया था। जी हाँ और मुस्लिम उपासक से उपहार प्राप्त करने के पश्चात टीटीडी ने मंदिर में विशेष दान पद्धति ‘अष्टडाला पदा पदमार्थना’ की शुरुआत की थी।

बारिश के चलते भरभराकर गिरी दीवार, दबकर 4 बच्चों की दर्दनाक मौत, परिवार में अकेली बची वृद्ध दादी

25 सितम्बर तक इन राज्यों में रोज होगी बारिश, जानें अपने प्रदेश का हाल

स्कूल के वॉशरूम में लटकी मिली छात्रा की लाश, चौकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -