किसान आंदोलन का 79वां दिन, आज मुरादाबाद में होगी महापंचायत
किसान आंदोलन का 79वां दिन, आज मुरादाबाद में होगी महापंचायत
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का आज 79वां दिन है। किन्तु कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध का अब तक कोई हल नहीं निकल सका है। आंदोलनकारी किसानों ने एक बार फिर अपने आंदोलन को और उग्र करने का ऐलान किया है। किसानों ने आज राजस्थान में जहां टोल प्लाजा फ्री कराने की घोषणा की है।

संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से आज राजस्थान के सभी रोड टोल प्लाजा को टोल मुक्त कराया जाएगा। वहीं 14 फरवरी को किसानों का कैंडल मार्च और मशाल जुलूस निकालने का कार्यक्रम है। इसके साथ किसानों ने 18 फरवरी को पूरे देश में रेल रोको अभियान का ऐलान किया है। किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि हम हरियाणा सरकार में शामिल भाजपा और जेजेपी के विधायकों से कहेंगे कि या तो आप हमारे आंदोलन का साथ दीजिए या फिर सरकार का साथ छोड़ दीजिए। उन्होंने कहा इसके साथ हमने राजस्थान के लोगों से कहा है कि सभी टोल प्लाजा को खोल दिया जाए।

किसान नेताओं का कहना है कि उन्हें कानून वापसी से कम कुछ भी स्वीकार नहीं है। किसान संगठनों का कहना है कि नए कृषि कानूनों को एक से डेढ़ साल तक के लिए निलंबित रखने का सरकार का मौजूदा प्रस्ताव उन्हें मंजूर नहीं है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 2 अक्टूबर तक सरकार हर सूरत में कृषि कानूनों को रद्द कर दे। वहीं सरकार का कहना है कि वो इसमें संशोधन के तैयार है, किन्तु कृषि कानून वापस नहीं होगा।

शेरॉन पीकॉक ने कहा- "पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लेगा..."

सन फार्मा एग्जिक्युटिव्स ने सेबी के साथ ' फंड डायवर्जन ' का निपटाया मामला

मूडीज ने कहा- "भारत सरकार का बजटीय आवंटन अप्रत्याशित झटके..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -