दिलीप कुमार के निधन पर पाकिस्तान में पुश्तैनी घर के बाहर अदा की गई नमाज
दिलीप कुमार के निधन पर पाकिस्तान में पुश्तैनी घर के बाहर अदा की गई नमाज
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है। बीते बुधवार, 7 जुलाई को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जी दरअसल वह 98 साल के थे और काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। अब दिलीप कुमार के फैंस यह कह रहे हैं कि उनके जाने के बाद बॉलीवुड के एक युग का अंत हो गया है और उनके जैसा एक्टर इतिहास में ना कभी था और ना होगा। इस समय फिल्म इंडस्ट्री के सितारे और दिलीप कुमार के फैंस उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे है।

हाल ही में मिली जानकारी के तहत दिलीप कुमार के पुश्तैनी घर के बाहर भी नमाज अदा की गई। जी दरअसल दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर पाकिस्तान के पेशावर में हैं। 11 दिसंबर साल 1922 में इस घर में ही दिलीप कुमार का जन्म हुआ था और उनका बचपन भी यही बीता। पेशावर में उनके फैंस और रिश्तेदारों ने दिलीप साहब के लिए गायबाना नमाज-ए-जनाजा (अंतिम संस्कार में होनी वाली नमाज) पढ़ी। इसी के साथ ही मोमबत्तियां जलाकर उन्हें विदाई दी।

वहीँ इस दौरान दिलीप कुमार के फैंस ने एक फतेह (प्रार्थना) के साथ हाथ जोड़े। वहीँ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी दिलीप कुमार के निधन पर दुःख जाहिर किया। इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा, 'दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। मैं उनकी दरियादिली को नहीं भूल सकता। वह मेरी पीढ़ी के सबसे महान और बहुमुखी एक्टर थे।' आप सभी को बता दें कि साल 1998 में पाकिस्तान की सरकार ने दिलीप कुमार को निशान-ए-इम्तियाज पुरस्कार से सम्मानित किया था। आपको बता दें कि यह पाकिस्तान का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है।

कैबिनेट विस्तार को लेकर सोशल मीडिया पर छाए सलमान खान, लोगों ने सुझाया भाईजान को मिले कौन सा मंत्रालय?

'जीरो में कुछ भी जोड़ो-घटाओ, वो रहेगा जीरो ही...', मोदी कैबिनेट के विस्तार पर पूर्व IAS का तंज

नौकरी का झांसा देकर दीदी और जीजा ने युवती को 5 बार बेचा, इस तरह खुला राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -