40 वर्षीय शोएब मलिक ने T20 में रचा इतिहास, बने गेल के बाद दुनिया के दूसरे ऐसे बल्लेबाज़
40 वर्षीय शोएब मलिक ने T20 में रचा इतिहास, बने गेल के बाद दुनिया के दूसरे ऐसे बल्लेबाज़
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के 40 वर्षीय ऑलराउंडर शोएब मलिक इन दिनों लंका प्रीमियर लीग (LPL) में खेल रहे हैं। मलिक ने जाफना किंग्स की तरफ से कोलंबो स्टार्स के खिलाफ सोमवार को 35 रनों की नाबाद पारी खेली और इस दौरान उन्होंने T20 क्रिकेट में 12000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। बता दें कि, T20 क्रिकेट में शोएब मलिक से पहले केवल एक बल्लेबाज है, जिसने 12000 रनों का आंकड़ा पार किया है और वह हैं यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल।

T20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल के नाम रिकॉर्ड सर्वाधिक रन दर्ज हैं। गेल ने T20 क्रिकेट में 14562 रन बनाए हैं, वहीं शोएब मलिक अब तक T20 में 12,027 रन बना चुके हैं। कोलंबो स्टार्स के खिलाफ खेलते हुए पाकिस्तानी ऑलराउंडर मलिक ने 26 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। इसकी मदद से जाफना किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया। शोएब मलिक ही जाफना किंग्स की तरफ से बेस्ट स्कोरर रहे। जवाब में कोलंबो स्टार्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी। कप्तान एंजलो मैथ्यूज ने 38 गेंद पर नाबाद 73 रन ठोके, मगर वे कोलंबो स्टार्स को जीत नहीं दिला पाए।

मैथ्यूज़ के अलावा बेनी हॉवेल ने 20 गेंद पर 43 रन बनाए। इन दोनों के अलावा और कोई बैट्समैन कुछ खास नहीं कर पाया। बता दें कि, शोएब मलिक काफी समय से पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। एशिया कप 2022 फाइनल हारने के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उनके टीम में सिलेक्शन की बातें तो खूब हुईं, मगर उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

रोनाल्डो की तस्वीर शेयर कर कोहली ने लिखा इमोशनल पोस्ट, कहा- "आप भगवान का दिया हुआ..."

SKY-पांड्या और गिल को मिलेगा बेहतर प्रदर्शन का इनाम, रहाणे और साहा पर गिरेगी गाज

आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेलेंगे सेमसन ? ऑफर पर संजू ने जवाब भी दे दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -