शहीदों के परिजनों को मिलेगी एक करोड़ की राशि - गृह मंत्री
शहीदों के परिजनों को मिलेगी एक करोड़ की राशि - गृह मंत्री
Share:

मथुरा : देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले जांबाज़ सैनिकों के प्राणोत्सर्ग का मूल्य समझते हुए सरकार ने शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को अब एक करोड़ की राशि देने का फैसला किया है. यह घोषणा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के 25वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान सम्बोधित करते हुए कही.

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के 25वें स्थापना दिवस समारोह की परेड में सम्मिलित हुए. इस अवसर पर उनके साथ सीआरपीएफ के महानिदेशक राजीव राय भटनागर भी मौजूद थे. बता दें कि राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हमने तय किया कि हम उन सभी जवानों के परिवारों को  1 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करेंगे, जो देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए हैं. साथ ही यह भी कहा कि रैपिड एक्शन फोर्स में 5 नई बटालियन जुड़ेंगी, जो 2018 से पूरी तरह कार्य करने लगेंगी.

आपको बता दें कि त्वरित कार्य बल अर्थात रैपिड एक्शन फोर्स तुंरत स्थिति संभालने में दक्ष होता है. यह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ऐसी विशेष शाखा है, जो दंगा नियंत्रण करने, भीड़ को काबू में करने, आपदा राहत एवं बचाव कार्य में विशेष कार्य कर लोगों का जीवन बचाता है. आम पुलिस बल से इसका दर्जा ऊँचा होता है.

यह भी देखें

गृह मंत्री ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

सीजफायर के उल्लंघन पर गृहमंत्री ने जताया रोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -