मटका फोड़कर भ्रूण लिंग की जांच करने वाला रैकेट गिरफ्तार
मटका फोड़कर भ्रूण लिंग की जांच करने वाला रैकेट गिरफ्तार
Share:

श्रीगंगानगर : हाल ही में राजस्थान की PCPNDT की टीम ने श्रीगंगानगर में चल रहे लिंग जांच रैकेट का पर्दाफाश किया है. यह रैकेट गर्भवती महिलाओं को गर्भ में लड़की होने की बात बताकर गर्भपात करते थे और मोटी रकम वसूलते थे. इस मामले में तीन महिलाओं सहित चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. बता दे कि बीते दिनों जब टीम को इस रैकेट के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने एक टीम गठित की गई और इस रैकेट के दलाल राकेश से संपर्क साधा गया. टीम ने नकली ग्राहक को राकेश के पास भेजा.

राकेश ने गर्भवती महिला को शुभम हॉस्पीटल के पास पार्क में बुलाया. इसके बाद उसने गर्भवती महिला और नकली ग्राहक को बिमला देवी के घर पर बुलाया. वहां से बिमला देवी उन दोनों को एक अन्य महिला के घर ले गई. वहां से ये सब कथित चिकित्सक रेखा के पास पहुंचे. इसके बाद उन्होंने जैसे ही जाँच शुरू की पुलिस और विभाग की टीम ने मौके पर छापामार कर तीनों महिलाओं और उनके साथी राकेश को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस जाँच में सामने आया है कि यह रैकेट गर्भवती महिलाओं फसाकर भ्रूण जांच करते. इस दौरान पहले गर्भवती की आंखों पर पट्टी बांधी जाती उसके बाद नकली मशीन से भ्रूण जांच किया जाता. इसके बाद महिला को गर्भ में कन्या भ्रूण होने की जानकारी दी. यह जानकारी देने के लिए इशारे के तौर पर मटका फोड़ा जाता था.

इस जाँच के लिए यह टीम महिला से करीब 40 हजार रुपए तक वसूलती थी, इसके बाद गर्भवती को दूसरे रास्ते से जाने के लिए कह दिया जाता था. इसके बाद दूसरी महिला गर्भपात के लिए अलग से रुपयों की मांग करती थी.

अगवाह कर किया गैंगरेप

संसद का सुरक्षा अलार्म बजने से मचा हड़कंप

काले धन को लेकर 16 राज्यों में 18 अधिकारियो के खिलाफ रेड

नोएडा में नाबालिग के साथ रेप, आरोपी फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -