काले धन को लेकर 16 राज्यों में 18 अधिकारियो के खिलाफ रेड
काले धन को लेकर 16 राज्यों में 18 अधिकारियो के खिलाफ रेड
Share:

नई दिल्ली. ईडी के पिछले रेड से लगभग 100 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त की है, नोट बंदी के बाद से काले धन को बाहर लाने के लिए रेड की जा रही है. यह रेड राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल राज्यों में चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार देश में 18 अफसरों के खिलाफ ईडी कार्यवाही कर रहा है. इनमे आईएफएस, आईएएस, सेना के अधिकारी, राज्यों के परिवहन विभागों के अधिकारी शामिल है. कालेधन में गिनी जाने वाली बेनामी संपत्ति वालो को खंगालना शुरू कर दिया है. शनिवार को देश भर में 16 राज्यों के 100 से भी अधिक जगह ईडी ने रेड कर कार्यवाही की.

ईडी के अनुसार भ्रष्टाचार से कमाए काले धन को सफेद करने के लिए लोगो ने नया रास्ता निकाल लिया था, इसके लिए ग्रामीणों के नाम पर बैंकों में फर्जी खाता खोल लिया जाता है, इन अकाउंट में करोड़ो रुपए नकद जमा कराए जाते है.

जिसके बाद फर्जी कंपनियों में इन पैसों को इन्वेस्ट कर दिया जाता था और फिर ये फर्जी कंपनियां एक कंपनी में उस पैसे को निवेश कर देती थीं. उसके बाद कंपनी के शेयर औने-पौने दामों में खरीद लेते थे जिससे पूरा पैसा सफेद हो जाता था. यही तरीके अपना कर अपराधी अपने काले धन को सफेद कर रहे थे.

 ये भी पढ़े 

5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर की हत्या

बहन को बचाया तो बदमाशो ने भाई को मारी गोली

विनसम डायमंड ग्रुप पर 1530 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -