आजमगढ़ में मिले बैंक से नकली नोट
आजमगढ़ में मिले बैंक से नकली नोट
Share:

आजमगढ़ : एक बार फिर उत्तरप्रदेश का आजमगढ़ सुर्खियों में आया है। इस बार यहां पर नकली नोटों का जखीरा मिलने की बात सामने आई है। यह जखीरा यूनियन बैंक आॅफ इंडिया की आजमगढ़ शाखा से भारतीय रिजर्व बैंक को नोटों की खेप भेजे जाने के बाद बरामद किया गया है। इस तरह का मामला तब सामने आया जब नोटों की जांच की गई। मशीन से करवाई गई जांच के दौरान रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक द्वारा गुरूवार को कोतवाली में यूबीआई के शाखा प्रबंधक के विरूद्ध रिपोर्ट दायर करवाई जाएगी। मंडल मुख्यालय होने के कारण आजमगढ़ में मऊ और बलिया की यूनियन बैंक शाखाओं में यपए भेजे गए।

मामले में यह बात भी सामने आई कि इन रूपयों को रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया की शाखा में यहां से भेज दिया जाता है। यही नहीं यूनियन बैंक आजमगढ़ की शाखा से रूपए भेजे जाने के बाद 5 मई को रिजर्व बैंक के अधिकारियों ने मशीन के माध्यम से जांच करवाई। 100 रूपए के 10500 रूपए को नोटों के अलावा 1000 रूपए के नोट नकली निकले।

मामले में यह बात भी सामने आई कि रिजर्व बैंक आॅफ इंडिया के सहायक महाप्रबंधक उमेशचंद शर्मा द्वारा शहर कोतवाली में यूनियन बैंक आॅफ इंडिया की आजमगढ़ शाखा के शाखा प्रबंधक के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी। इस मामले में यह भी कहा गया है कि इस मामले में जांच की जा रही है। आखिर सवाल यह है कि इस बैंक में नकली नोट कहां से लाए गए। इस मामले में कुछ लोगों पर संदेह जताया जा रहा है। मामले में बैंक अधिकारी नोटों के नंबरों की जांच कर रहे हैं। इस मामले से देश में एक बार फिर नकली नोटों का गोरखधंधा होने की बात सामने आई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -