फर्जी भारतीय नागरिकता दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश
फर्जी भारतीय नागरिकता दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Share:

बहराइच. भारत-नेपाल सीमा पर स्थित बहराइच के रुपईडीहा कस्बे में संचालित कुछ लोकवाणी केंद्रों पर अवैध तरीके से नेपाल के नागरिकों को फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड और भारतीय पासपोर्ट बनाकर दिए जा रहे थे. इसकी शिकायत कई बार डीएम और एसपी को मिली थी. पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर ने इन पर कारवाई के निर्देश दिए. एक लोकवाणी केंद्र पर देर रात पुलिस ने छापेमारी कर केंद्र को सीज कर दिया और एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

 

थानाध्यक्ष आलोक राव ने बताया कि संचालित लोकवाणी केंद्र पर नेपाल के नागरिकों के आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाने की पुष्टि के लिए सप्ताह भर पड़ताल की गई. इस मामले में पुष्टि होने पर देर रात टीम के साथ छापेमारी की गई. लोकवाणी केंद्र से 500 से ज्यादा आधार कार्ड, पैन कार्ड और कुछ पासपोर्ट के साथ कईं महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इसके अलावा आधार कार्ड और पैन कार्ड में प्रयुक्त होने वाली मुहर, स्टीकर और स्कैनर भी बरामद हुआ है.

 

इन सभी अभिलेखों की जांच के लिए एक्सपर्ट को बुलाया गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि यह गिरोह किस तरह से फर्जी पासपोर्ट, आधार कार्ड और पैन कार्ड तैयार करता था. एक लैपटॉप भी मिला है, जिसमें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं. केंद्र को सीज कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. उससे और लोगों के सुराग हासिल करने के प्रयास जारी है.

 

टीचर की शर्मनाक करतूत, छात्राओं से करवाया ऐसा काम

गुडगाव में 90 लाख की डकैती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -