टीचर की शर्मनाक करतूत, छात्राओं से करवाया ऐसा काम
टीचर की शर्मनाक करतूत, छात्राओं से करवाया ऐसा काम
Share:

ओडिशा के एक स्कूल से गुरु के पद को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहाँ की एक शिक्षिका ने अपनी तीन छात्राओं को मजदूर बनाकर अपने खेतों में काम करवाया. इसके बदले में प्रतिदिन के 100 रुपए भी दिए गए. मामला सामने आने पर अब शिक्षिका के खिलाफ जांच की जा रही है. 

ओडिशा के मयूरभंज के ठाकुरमुंड इलाके में मौजूद एक स्कूल की टीचर संगीता सरिता मुंडा ने, यहाँ पढने वाली तीन लड़कियों से, तीन दिन तक 100 रूपए दिहाड़ी में, अपने खेतों में मजदूरों की तरह काम करवाया. यह लड़कियां आदिवासी समुदाय की हैं और इसी स्कूल में रहकर पढ़ाई करती हैं. घटना तब प्रकाश में आई, जब लड़कियों के माता-पिता उनसे मिलने स्कूल आए और उन्हें स्कूल से लापता पाया.

नाराज माता-पिता ने स्कूल बंद कर दिया और जमकर विरोध प्रदर्शन किया. आला अधिकारीयों को घटना के बारे में सूचना दी गई. अब इस मामले की जाँच की जा रही है. ओडिशा का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले जुलाई में एक प्राइमरी स्कूल में महिला टीचर संयुक्ता मांझी ने अपने छात्रों से स्कूटी साफ करवाई थी. चेतावनी के बाद भी बाज़ ना आने पर, जिला शिक्षा अधिकारी ने उसे पद से बर्खास्त करने के आदेश दिए थे.

 

हॉस्टल में इंजीनियरिंग के छात्र ने की खुदखुशी

GoAir से करिए 312 रुपए में हवाई यात्रा

छेड़छाड़ का विरोध करने पर ज़िंदा जलाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -