फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम अब होगा अयोध्या कैंट, सीएम योगी ने किया ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का निर्णय लिया है. जानकारी के अनुसार, भारत सरकार की तरफ से इसे मंजूरी मिल गई है. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) द्वारा ट्वीट के माध्यम से बताया गया है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का फैसला लिया है.

भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने सीएम योगी के समक्ष फैजाबाद जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने का प्रस्ताव रखा था. अब उन्होंने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने के फैसले पर खुशी प्रकट करते हुए सीएम का आभार जताया है. बता दें कि राज्य की योगी सरकार इससे पहले इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या कर चुकी है. जबकि मुगलसराय का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय नगर रखा जा चुका है. योगी सरकार ने कुछ वक़्त पहले झांसी रेलवे स्टेशन का नाम रानी लक्ष्मी बाई के नाम पर रखने की बात भी कही थी.

इसके अतिरिक्त हाल ही में योगी सरकार ने दिल्ली में यूपी सदन का नाम अब उत्तर प्रदेश सदन त्रिवेणी, जबकि यूपी भवन का नाम उत्तर प्रदेश भवन संगम रखने की घोषणा की थी. 

भारत तो महान है, लेकिन केंद्र सरकार नाकाम है: राहुल गांधी

यूपी चुनाव: आज प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगी प्रियंका, जानिए क्या है कांग्रेस की 7 प्रतिज्ञाएं

लखीमपुर हिंसा: योगेंद्र यादव को क्यों किया गया निलंबित ? टिकैत बोले- हर बात बताने की नहीं होती

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -