फेसबुक ने डाटा लीक मामले में नई जानकारी दी
फेसबुक ने डाटा लीक मामले में नई जानकारी दी
Share:

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स एनर्जी एंड कॉमर्स कमिटी को दी गई जानकारी में ये माना है कि कंपनी ने 61 कंपनियों के साथ यूजर्स का डाटा शेयर करने के लिए नियम में बदलाव किया है. इससे ये बात भी पता चलती है कि इन कंपनियों को फेसबुक डाटा एक्सेस करने कि अनुमति दी गई.  

इससे पहले फेसबुक ने यह माना था कि उसने यूजर्स का डाटा चीनी स्मार्टफोन कंपनियों के साथ साझा किया था. इस बार फेसबुक ने जिन कंपनियों के साथ डाटा की बात मानी है उनमें ग्लोबल रिले कम्यूनिकेशन्स, हेरसे सिस्टम्स, हिंगे, हाईक्यू इंटरनेशनल एबी, हूटसूट, क्रश टेक्नोलोजीज, लाइव फायर, मेल डॉट आरयू, मिगो चैट, मोंटेरोशा प्रोडक्शन्स लिमिटेड, नेवर डॉट नो एएस, नाइके, निंबूज, निशान मोटर कंपनी, ओरेकल, पेनासोनिक, प्लेटिका, पोस्टानो, टिगरलॉजिक कॉर्पोरेशन, रेडकॉल, रियल नेटवर्क्स इंक, रेज ईडी, रिलायंस , रोवी, सेल्सफोर्स, सिचेंज इंटरनेशनल, सेरोटेक कार्पोरेशन सहित कुल 61 कंपनियों के नाम शामिल है.

कैम्ब्रिज एनालिटिका डाटा लीक मामले के बाद से ही फेसबुक ने यूजर्स के डाटा की सुरक्षा के लिए कई जरुरी कदम उठाये हैं. इसलिए पिछले कुछ दिनों में फेसबुक में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं. 

भारत में लॉन्च हुआ Asus ZenFone 5Z, जानिए कीमत

आईडिया यूजर्स को अब 199 रुपये वाले प्लान में मिलेगा हर दिन 2 जीबी डाटा

अगले माह इस दमदार फीचर के साथ लॉन्च होगा NOKIA 10

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -