फेसबुक Messenger Rooms हुआ लाइव
फेसबुक Messenger Rooms हुआ लाइव
Share:

फेसबुक ने मैसेंजर रूम्स फीचर को लाइव कर दिया है। अब कोई भी फेसबुक मैसेंजर से एक साथ 50 लोगों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकता है, हालांकि फेसबुक ने मैसेंजर में इस फीचर को पिछले महीने की लॉन्च किया था लेकिन अब इसे सभी के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। खास बात यह है कि मैसेंजर रूम वीडियो कॉलिंग में कोई भी सिर्फ एक इनवाइट लिंक के जरिए मौजूद  हो सकता है, भले ही वह फेसबुक ना इस्तेमाल करता हो। वहीं मैसेंजर रूम में भी जूम की तरह फीचर्स दिए गए हैं। फेसबुक मैसेंजर रूम में आग्युमेंट रियलिटी (AR) इफेक्ट्स भी मिलेंगे। इसके अलावा क्रियेटर के पास इस बात का विकल्प होगा कि वह रूम को किसे दिखाना और ज्वाइन करवाना चाहता है। इसके बाद वह किसी कोई भी किसी भी वक्त रूम से रिमूव कर सकेगा। 

मैसेंजर में कैसे क्रिएट करें रूम?
अब रूम बनाने की बात करें तो जिस तरह आप फेसबुक मैसेंजर पर ग्रुप बनाते हैं, उसी तरह आप रूम भी बना सकेंगे।  यदि आप फेसबुक मैसेंजर में रूम बनाकर लोगों से वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फोन में फेसबुक मैसेंजर एप डाउनलोड करें। इसके बाद चैटिंग में जाएं। लॉगिन करने के बाद आपको नीचे की ओर people का विकल्प दिखेगा जिस पर क्लिक करते ही आपको सबसे ऊपर Creat a Room दिखेगा जिस पर क्लिक करके आप रूम बना सकते हैं।

व्हाट्सएप वेब में मिलने वाला है रूम का शॉर्टकट?
फेसबुक अपने रूम फीचर को व्हाट्सएप के डेस्कटॉप में शॉर्टकट बटन के रूम देने की तैयारी कर रहा है जिसके बाद व्हाट्सएप वेब में एक क्लिक के बाद यूजर्स मैसेंजर रूम में पहुंच जाएंगे और वहां से वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे, हालांकि फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग हो रही है। बता दें कि फेसबुक ने हाल ही में व्हाट्सएप में वीडियो कॉलिंग की सीमा को बढ़ाकर आठ कर दिया है जिसके बाद व्हाट्सएप पर भी एक साथ आठ लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं।

फेसबुक ने 400 मिलियन डॉलर में खरीदा Giphy, इंस्टाग्राम में मिलेगा सपोर्ट

बाजार में उपलब्ध हुआ LG का नया टीवी, जानें क्या है इसकी खासियत

यूपी के तकनिकी विश्विद्यालयों ने लिया फैसला, बताया किस तारीख से शुरू होंगी क्लासेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -