फेसबुक ने हटाया बिडेन समर्थित पोस्ट पर लगा प्रतिबंध, कंपनी ने कही यह बात
फेसबुक ने हटाया बिडेन समर्थित पोस्ट पर लगा प्रतिबंध, कंपनी ने कही यह बात
Share:

बीते सोमवार को कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि फेसबुक ने 'डेमोक्रेटिक राजनीतिक एक्शन कमेटी प्रायोरिटीज यूएसए' द्वारा प्रस्तुत बिडेन समर्थक विज्ञापन को ब्लॉक करके गलती की थी, क्योंकि उसे लगा कि यह वीडियो उसकी सनसनीखेज सामग्री के खिलाफ बनाई गई नीति का उल्लंघन कर रहा था. वहीँ कंपनी ने बाद में इस वीडियो पर लगे ब्लॉक प्रतिबंध को हटा लिया है. जी हाँ, हाल ही में कंपनी के एक प्रवक्ता ने इस गलती को 'प्रवर्तन त्रुटि' कहा है.

इसके अलावा यह भी कहा कि फेसबुक ने इस विज्ञापन को मंजूरी इसलिए नहीं दी थी क्योंकि इस वीडियो में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओबामाकेयर को समाप्त करने की धमकी दी गई थी. जी दरअसल इसमें डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (जो बिडेन की एक क्लिप थी), जिसमें वह उन्हें ऐसा करने की चुनौती देते हुए दिख रहे थे. वहीँ प्रोयोरिटीज यूएसए के रणनीतिकार जोश श्वरीन द्वारा फेसबुक की तरफ से अस्वीकृति नोटिस के स्क्रीनशॉट को भेजा गया है. जिसे माना जाए तो फेसबुक ने चौंकाने वाली, सनसनीखेज, भड़काऊ या अत्यधिक हिंसक सामग्री वाले विज्ञापनों के खिलाफ अपनी नीति का हवाला देते हुए इस पोस्ट को ब्लॉक किया था. 

जी दरअसल राजनीतिक भाषणों को लेकर अपने प्लेटफॉर्म पर रोक लगाने के लिए बनाई गई नीति को लेकर फेसबुक की हर बार आलोचना हुई है. इसके अलावा राजनीतिक लोगों की पोस्ट को बिना फैक्ट चेक किए छूट दिए जाने पर भी फेसबुक को गलत माना गया है. फेसबुक ने पीएसी जैसे बाहरी समूहों के लिए कड़े नियम बनाए हैं. जी दरअसल इससे पहले इसने रिपब्लिकन पीएसी को विज्ञापन पोस्ट करने से रोक दिया था, क्योंकि कंपनी की फैक्ट चेक टीम ने पीएसी द्वारा किए गए पोस्ट को भ्रामक बताया था. 

पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने कैबिनेट मंत्री से मांगी विशेष सुरक्षा, कहा- जान को है खतरा

दिल्ली दंगा: जाफ़राबाद में हिंसा भड़काने की आरोपी देवांगना कलिता को जमानत

विधानसभा अध्यक्ष की कोरोना रिपोर्ट आई नकारात्मक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -