फेसबुक डिजिटल बेटी योजना के तहत 2.50 लाख महिलाओं के लिए करने वाला है ये काम

फेसबुक डिजिटल बेटी योजना के तहत 2.50 लाख महिलाओं के लिए करने वाला है ये काम

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने भारत में बहुत अच्छे काम की शुरूआत की है. बता दे कि भारत में आदिवासी महिलाओं को तकीनीकी तौर पर प्रशिक्षित करने के लिए डिजिटल बेटी अभियान की शुरू की है. इस अभियान में फेसबुक भारत सरकार की मदद लेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Huawei Enjoy 10 स्मार्टफोन में होंगे कई एडवांस फीचर, जानिए संभावित फीचर और लॉन्च डेट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसके तहत ग्रामीण इलाकों और आदिवासी महिलाओं को इंटरनेट के बारे में जानकारी दी जाएगा और उन्हें डिजिटल साक्षर बनाया जाएगा. फेसबुक ने अपने इस अभियान की जानकारी नई दिल्ली में आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2019 में दी.

​जानिए क्या है IUC चार्ज, इस मामले में कंपनीयों के बीच चल रहा घमासान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फेसबुक की डिजिटल बेटी योजना के तहत आदिवासी महिलाओं को तकनीकी तौर पर रोजगार के लिए काबिल बनाया जाएगा. इसके अलावा उन्हें ऑनलाइन सिक्योरिटी और प्राइवेसी के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. इस अभियान के लिए फेसुबक भारत सरकार की मदद से कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) की 5000 ग्रामीण स्तरीय उद्यमी (वीएलई) का चुनाव करेगी. यह चुनाव देशभर के 10 शहरों से होगा जिसमें जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना, बिहार, केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे शहर शामिल हैं. डिजिटल बेटी योजना के तहत 3,000 गांवों से 2.50 लाख ग्रामीण उद्यमियों को ट्रेनिंग दी जाएगी.

ये शानदार ऐप करवा चौथ के दिन करेंगे आपकी भरपूर मदद

सेना प्रमुख जनरल रावत ने स्वदेशी हथियारों को लेकर किया बड़ा दावा, बताया भविष्य का

रोडमैपBSNL : यूजर्स को ये प्लान देता था बहुत फायदा, कंपनी ने की सर्विस बंद