100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल Facebook के फाउंडर मार्क जकरबर्ग

नई दिल्ली: शेयर बाजार में फेसबुक के शेयरों में तेजी के कारण इसके संस्थापक मार्क जकरबर्ग 100 अरब डॉलर नेटवर्थ वाले कारोबारियों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पहली बार इस लिस्ट में जगह बनाई है. टिकटॉक के प्रतिस्पर्धा से हटने की संभावना के मद्देनज़र फेसबुक इंक के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. महज 36 वर्षीय जकरबर्ग अब अपने साथी ​टेक दिग्गजों जेफ बेजोस और बिल गेट्स के साथ इस लिस्ट में शुमार हो गए हैं. 

100 अरब डॉलर के क्लब में विश्व में अभी केवल यही तीन लोग हैं. फेसबुक इंक में जकरबर्ग की लगभग 13 फीसदी हिस्सेदारी है. दरअसल, अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनियों के इन संस्थापकों की कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान और चांदी हो गई है, क्योंकि विश्व में टेक्नोलॉजी का उपयोग इस दौर में और बढ़ा है. ब्लूमबर्ग के अनुसार, अमेरिकी इकॉनमी तेजी से नीचे की ओर जा रही है, किन्तु इस साल जकरबर्ग की संपत्ति में 22 अरब डॉलर तो बेजोस की संपत्ति में करीब 75 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है.

फोर्ब्स के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी 80.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के अमीरों में पांचवें स्थान पर हैं. इस वर्ष मुकेश अंबानी की संपत्ति में भी लगभग 22 डॉलर की वृद्धि हुई है. उनकी संपत्ति इसी प्रकार बढ़ती रही तो जल्दी ही वह भी इस क्लब में शामिल हो सकते हैं.

56 हज़ार के रिकॉर्ड स्तर के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी जबर्दस्त उछाल

जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी

स्वतंत्रता दिवस : 15 अगस्त को ही क्यों मिली आजादी ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -