जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी
जुलाई 2021 तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे Facebook के वर्कर्स, आर्थिक मदद भी देगी कंपनी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की वजह से पूरी दुनिया में काम करने का तरीका पूरी तरह से बदल चुका है. अब ज्यादातर  लोग अपने घर से ही दफ्तर का काम कर रहे हैं. फेसबुक ने भी जुलाई 2021 तक अपने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की छूट दे दी है. इतना ही नहीं फेसबुक की तरफ से अपनी टीम को 1000 डॉलर तक की सहायता दी जाएगी, ताकि वो घर में ऑफिस वर्क से संबंधित तैयारी कर सकें.

आपको बता दें कि इससे पहले गूगल, ट्विटर भी अपने स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम करने की इजाजत दे चुके हैं. फेसबुक प्रवक्ता ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, ‘सरकार के द्वारा जारी हेल्थ गाइडलाइन्स और कंपनी में आपसी सहमति के बाद हमने अपने तमाम कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की इजाजत दे दी है. ये अनुमति अभी जुलाई 2021 तक दी गई है’. हालांकि, जिन स्थानों पर दफ्तर खोलने की छूट मिलेगी वहां पर चिन्हित संख्या के कर्मचारियों के साथ कार्यालय खोले जाएंगे. लेकिन अमेरिका, लैटिन अमेरिका के देशों में स्थित दफ्तर  इस साल तक खुलने की कोई संभावना नहीं है.

आपको बता दें कि केवल विश्व के विभिन्न देशों में ही नहीं भारत में भी वर्क फ्रॉम होम का कल्चर बहुत तेजी से आगे बढ़ा है. कोरोना संकट के दौरान ज्यादातर प्राइवेट कंपनियों के कर्मचारी घर से ही काम कर रहे हैं, साथ ही सरकारी दफ्तरों के अधिकारियों को भी कुछ हद तक घर से काम करने की अनुमति दी गई है.

ग्लेनमार्क लांच करेगा Fabiflu की 400 mg वाली टेबलेट, कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाया गया डोज़

RBI के फैसलों से बाजार में बहार, सेंसेक्स 38 हज़ार के पार

OLA-UBER और Zomato जैसी कंपनियों के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -