फेसबुक, Whatsapp और इंस्टाग्राम की हालत हुई ख़राब, तो यूजर्स ने Twitter से माँगा जवाब

फेसबुक, Whatsapp और इंस्टाग्राम की हालत हुई ख़राब, तो यूजर्स ने Twitter से माँगा जवाब

पूरे अमेरिका और यूरोप में 13 मार्च को यानी कि बुधवार को दिग्गज सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक, व्हाट्सप्प और इंस्टाग्राम ने काम करना बंद कर दिया. इन तीनों दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के डाउन होने के चलते लाखों यूजर्स को निराशा का सामना करना पड़ा और इस दौरान यूजर्स को फिर अपनी बात रखने के लिए ट्विटर का सहारा लेना पड़ा. 

निराशा और गुस्से को यूजर्स ने दूसरी सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर जमकर शेयर भी किया. फेसबुक, whatsapp और इंस्टाग्राम के डाउन होने के कारणों का भी अभी तक पता नहीं चल सका है. ऐसे में यूजर्स का गुस्सा और भी बढ़ गया है. इस समस्या से लाखों यूजर्स काफी समय तक परेशान होते रहे. 

वेबसाइट downdetector.com की माने तो यूएस और कनाडा से लेकर चिली समेत इटली तक यूजर्स करीब एक घंटे तक इस समस्या के कारण परेशानी झेलते रहे. इसके कारण यूजर्स साइट्स पर लॉगइन और पोस्ट प्रक्रिया को पूरा नहीं कर पा रहे थे. फेसबुक और इंस्टाग्राम के डाउन होने का असर दुनिया के कुछ हिस्सों में और भी देखने को मिला है. इसे लेकर बाद में फेसबुक के प्रवक्ता ने यूजर्स के एक घंटे से ज्यादा इस समस्या से दो-चार होने की पुष्ट‍ि करते हुए कहा, 'कुछ लोग फेसबुक से जुड़े ऐप को एक्सेस करने में परेशानी का सामना कर रहे हैं'. हालांकि, प्रवक्ता इस समस्या का कारण नहीं बता सके. कैलिफ़ोर्निया में फेसबुक को दो बिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं. यहां भी यूजर्स ने इसे लेकर बड़े शिकायत की. शिकायत के बाद ही  कंपनी को डाउन होने की समस्या का पता चल सका. 

Samsung भारत में लाई 4K UHD TV, भारी-भरकम कीमत से खरीदना होगा मुश्किल

Realme ने मचा रखी है लूट, 1 रु में ले आएं बैग और फोन पर हजारों रु की छूट

Redmi Note 7 Pro की पहली तो Note 7 की दूसरी सेल शुरू, जानिए क्या होगा ख़ास ?