फेसबुक को देना होगा Email और पासवर्ड, यूजर को किया मैसेज
फेसबुक को देना होगा Email और पासवर्ड, यूजर को किया मैसेज
Share:

पिछले कुछ दिनों से अपने यूजर्स से फेसबुक उनके पर्सनल ईमले के पासवर्ड मांग रहा है. एक रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक के कुछ यूजर्स के लॉगिन स्क्रीन पर ईमेल (email) का पासवर्ड डालने का मैसेज आया. इसमें उन्हें उस ईमेल आईडी का पासवर्ड डालने के लिए कहा गया था. अपना फेसबुक अकाउंट जिससे उन्होंने बनाया है. ​इस मामले पर आगे विस्तार से जानकारी पढ़े

Leica ने पेश किया दमदार 4K कैमरा, जानिए फीचर

एक ट्विटर यूजर ने अपने स्क्रीनशॉट को ट्विटर पर शेयर किया जिसे देखने के बाद यह बात सामने आई. ​यूजर ने मैसेज में लिखा है कि, 'फेसबुक चलाने के लिए आपको अपने ईमेल की पुष्टि करने की जरूरत है. इसके बाद यूजर्स उनके ईमेल का पासवर्ड पूछने वाला फॉर्म दिया जाता है. इसको लेकर फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया कि यह प्रक्रिया ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. फेसबुक के अनुसार पासवर्ड बताने का मैसेज बहुत कम यूजर्स के पास आया है, और इसमें ज्यादातर नए यूजर्स हैं जिन्होंने फेसबुक को डेस्कटॉप पर ईमेल एड्रेस से लॉगिन किया है, जो कि OAuth को सपोर्ट नहीं करता है.

दुनियाभर मे करोड़ों लोगों ने बनाया '123456' पासवर्ड, ये होगा खतरा

प्राप्त जानकारी के अनुसार फेसबुक अब लोगों को संदेश भेजना बंद कर देता है. Engadget की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने इसका परीक्षण किया और Facebook ने iCloud ईमेल पतों पर लॉगिन किया, जो OAuth का उपयोग नहीं करते हैं. इसके बाद, यह iCloud ईमेल में 5-अंकीय सुरक्षा कोड है, जिसे उसने एक नए फेसबुक खाते में दर्ज करने में कामयाबी हासिल की. गौरतलब है कि यूजर डेटा की सुरक्षा को लेकर फेसबुक चर्चा मे बना रहता है.

गूगल ने जारी किया लेटेस्ट डूडल, EVM VVPAT के बारे में दे रहा सुचना

Realme C2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत है बहुत कम

Xiaomi Poco F1 से Samsung Galaxy A70 कितना है अलग, ये होगी विशेषता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -