पतली और हल्की है Eye brow तो ऐसे बनाएं उन्हें घना
पतली और हल्की है Eye brow तो ऐसे बनाएं उन्हें घना
Share:

कुछ लड़कियों की आईब्रो बहुत हल्की होती हैं. लेकिन वो चाहती हैं कि उनकी आई ब्रो घनी और लम्बी हो ताकि आँखों का लुक बहुत हो बेहरीन आये. आप जानते ही  हैं लड़कियां अपनी आईब्रो को घना दिखाने के लिए आइब्रो पेंसिल का भी इस्तेमाल करती हैं. इससे वो अपनी आँखों को सुंदर बना लेती हैं और घना भी कर लेती हैं. लेकिन आपको नैचरली इसे घना बनाना है तो इन टिप्स को अपना सकते हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी आईब्रो काली और घनी हो जाएंगी. जानिए उन तरीकों को. 

आइब्रोज की समस्या:

* बादाम का तेल आइब्रो को घना बनाने में मदद करता है. यह बालों को पोषण भी देता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई मौजूद होता है जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है.

* मेथी के दाने बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. मेथी के दानों का पेस्ट बनाकर अपनी आइब्रोज पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी आईब्रो घनी हो जाएंगी.

* कैस्टर ऑयल बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है. कैस्टर ऑयल में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं जो ब्लड सरकुलेशन को बेहतर बनाते हैं. जिससे आईब्रो घनी हो जाती हैं.

* प्याज के रस के इस्तेमाल से भी आप अपनी आईब्रो को मोटा और घना बना सकते हैं. इसके लिए प्याज के रस को रुई में लगाकर अपनी आइब्रोज पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें.

Eye मेकअप करने में आप करते हैं कई गलतियां, न दोहराएं इन्हें

आँगुर खाने से बढ़ेगी आँखों की रौशनी, ऐसे करें सेवन

मोतियाबिंद के इलाज में कारगर है कैस्टर ऑइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -