ब्रम्हापुत्र तट पर बनेगा 40,000 करोड़ रुपए का एक्सप्रेस-वे
ब्रम्हापुत्र तट पर बनेगा 40,000 करोड़ रुपए का एक्सप्रेस-वे
Share:

गुवाहाटी. पूर्वोत्तर क्षेत्र में पहली एक्सप्रेसवे परियोजना का विकास असम में ब्रम्हापुत्र नदी के पास की जाने की सम्भावना है. इस पर सम्भवतः 40,000 करोड़ रुपए का निवेश होगा. यह घोषणा केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की है. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर का विकास हमारी पहली प्राथमिकता है, इसके तहत हम पूर्वोत्तर के पहले एक्सप्रेस राजमार्ग का विकास असम में ब्रम्हापुत्र के तट पर करेंगे. इस 1,300 किलोमीटर के एक्सप्रेस राजमार्ग पर 40,000 करोड़ रुपए का निवेश होगा.

यह घोषणा उन्होंने ब्रह्मपुत्र उत्सव के समापन समारोह में करी जहां गडकरी ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से आग्रह किया कि वह आधुनिक सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण कार्य को आगे बढ़ाए. गडकरी ने कहा, भूमि अधिग्रहण राज्य को करना है. सड़क निर्माण के लिए ब्रह्मपुत्र की गोद से निकलने वाली मिट्टी का उपयोग किया जाएगा. बनाए जाने वाले एक्सप्रेस राजमार्ग पर नियंत्रित प्रवेश होगा, वहां तेज रफ़्तार से दौड़ सके ऐसी क्षमता होगी.

इस समारोह  में असम में एक्सप्रेस राजमार्ग के निर्माण के त्रिपक्षीय करार पर दस्तखत किए गए. करार पर असम सरकार, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग ने दस्तखत किए.

ये भी पढ़े 

पर्रिकर के धन्यवाद के जवाब में दिग्विजय ने किया ऐसा ट्वीट

मनोहर पर्रिकर ने कहा दिग्विजय सिंह को धन्यवाद

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए पास करना पड़ेगा ड्राइविंग टेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -