BJP जीती तो UP में कौन बनेगा CM, जानिए
BJP जीती तो UP में कौन बनेगा CM, जानिए
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना शनिवार को होगी। मगर इसके पहले कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में मतगणना से पूर्व किए गए एक्जीट पोल में भारतीय जनता पार्टी को उत्तरप्रदेश राज्य में सत्ता मिलने की बात कही जा रही है। जिसके कारण यह सवाल सामने है कि आखिर किसकी सरकार बनेगी और किसे बहुमत मिलेगा। साथ ही भाजपा की सत्ता आने पर मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर भी सवाल किए जा रहे हैं।

ऐसे में भाजपा संगठन और अन्य लोगों के बीच कुछ नामों पर विचार हो रहा है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि संगठन किसी सीएम के पद पर आसीन करेगा। मगर कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ नाम ऐसे हैं जिन पर ध्यान दिया जा सकता है। इन नामों में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का नाम शामिल किया गया है।

 केंद्रीय मगर वे सीएम पद के लिए इन्कार कर चुके हैं ऐसे ही सांसद योगी आदित्यनाथ का नाम भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर लिया जा रहा है लेकिन उन्होंने भी इस बात से पहले ही इन्कार कर दिया है। अन्य विकल्पों के तौर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का नाम लिया जा रहा है।

वे ओबीसी कैटेगरी के हैं और उनका संघ से पुराना रिश्ता रहा है हालांकि वे बसपा से भाजपा में आए थे मगर उनकी राजनीतिक इमेज अच्छी है और भाजपा संगठन में यूपी चुनाव को लेकर उनके काम को सराहा जा रहा है। भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर श्रीकांत शर्मा को खासी पहचान मिली है।

श्रीकांत शर्मा पार्टी की ओर से मुखर होने के लिए जाने जाते हैं। दूसरी ओर वे मथुरा से प्रत्याशी भी रहे और अब उनकी जीत के दावे किए जा रहे हैं। उन्होंने भाजपा के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया। श्रीकांत शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के करीबी हैं। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि सीएम कौन हो सकता है लेकिन यह जरूर कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने किसी मोहरे को ही उत्तरप्रदेश राज्य में मुख्यमंत्री बनाना चाहेंगे।

सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने का होगा प्रयास, रामगोपाल ने किया 236 सीटों का दावा

Exit Poll 2017: बरस पड़े मोदी जी की नोटबंदी के बादल

एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर बोले राहुल गाँधी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -