Exit Poll 2017:  बरस पड़े मोदी जी की नोटबंदी के बादल
Exit Poll 2017: बरस पड़े मोदी जी की नोटबंदी के बादल
Share:

हाल में उत्तरप्रदेश विधानसभा सहित पांच राज्यो के एग्जिट पोल सामने आ चुके है. इसमें उत्तर प्रदेश की 403 सीटों के अलावा गोवा की 40 सीटों और मणिपुर की 60 सीटों, पंजाब की 117 सीटों व उत्तराखंड की 70 सीटों के चुनावी एग्जिट पोल सामने आये है. जिसमे लगभग हर राज्य में मोदी जी का जादू नजर आ रहा है. हालांकि अभी खुलकर यह तो नही कहा जा सकता है कि 'हर हर मोदी घर घर मोदी' का भारतीय जनता पार्टी का सपना साकार हो जायेगा, किन्तु आज के एग्जिट पोल के नतीजो के अनुसार कही ना कही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू नजर आ रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गयी नोटबंदी का सकारात्मक असर देख जा सकता है. 

विभिन्न एग्जिट पोल साइट्स द्वारा जारी किये गए आंकड़ो के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सब पर भारी पडते दिखाई दे रहे है. जिसमे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और गठबंधित कांग्रेस पार्टी के युवा नेता राहुल गांधी सहित बहुजन समाज पार्टी की मायावती द्वारा भी नोटबंदी को लेकर खूब जुबानी हमले किये, विपक्ष ने नोटबंदी को सूखा और अकाल कहकर इसे जनविरोधी फैसला बताया था. किन्तु इन जुबानी हमलो के बिच मोदी अपने नोटबंदी के बादल हर जगह बरसाते रहे, जो उनके लिए जित का बड़ा मुद्दा बन कर सामने आएगा. 

इसी तरह अन्य राज्यो में भी हुए विधानसभा चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी के एजेंडे पर ही लड़ा गया है, पूरी भारतीय जनता पार्टी सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के भरोसे ही अपनी नैया को पार लगाना चाहती थी. जिसमे उसका यह सपना साकार होते नजर आ रहा है, किन्तु सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या सच में यह नोटबंदी का असर था, या मोदी लहर..... या फिर फकीर का जादू ?????

बता दे कि पांच राज्यो में हुए विधान सभा चुनावो में हर पार्टी द्वारा अपने पूर्ण बहुमत को लेकर जोर शोर से गरज गरज कर यह कहा जा रहा था कि सरकार उनकी ही पार्टी की बनेगी, किन्तु एग्जिट पोल के बाद अब कुछ लोगो ने इस पर चुप्पी साध ली है. जिसमे एग्जिट पोल को महज एक अनुमान बताय जा रहा है, जो ऊपर निचे भी हो सकता है. 

आज का मुद्दा यह नही है कि किस राज्य में किसकी सरकार बनेगी,भारतीय जाता पार्टी कहा काबिज होगी, किन्तु एक बात स्पष्ट हो गयी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी को उन सभी लोगो ने स्वीकार किया है, जो इसे भ्रष्टाचार मिटाने का मूलमंत्र समझते है. किन्तु साफतौर पर यह कह सकते है कि पीएम मोदी की नोटबंदी की इस बरसात में भीगे तो सभी है, किन्तु कुछ वे लोग भी भीग गए, जो पहले से ही कालेधन में नहाकर, सफ़ेद कपडे पहनकर बैठे हुए थे. नोटबंदी को पूरी तरह सही तो नही कहा जा सकता है, जिसमे इसके सकारात्मक परिणाम के साथ नकारात्मक पहलू भी सामने आये है, किन्तु जो कुछ भी हो, भाजपा को उबारने में पीएम मोदी का हाथ है तो उसे सवारने में नोटबंदी भी एक बड़ी पहल बनकर उभरी है.  

Holi 2017 Special : चुनाव के बाद होली में भी गधों ने मारी बाजी, जमकर बिक रही है 'गधा पिचकारी'

चुनाव में बढ़ रहा है गधों का महत्व, फिर भी आखिर "गधे तो गधे" है

क्या सच में मोदी जी यूपी के गोद लिए बेटे है ?????

Exit Poll 2017: कहा बनेगी किसकी सरकार, पांच राज्यो के Exit Poll आये सामने

Exit Poll 2017: अखिलेश ने बसपा के साथ गठबंधन के दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -