असम चुनाव में हुआ घोटाला, मतदाता सूची में 90 लोग लेकिन 171 लोगों ने डाले वोट
असम चुनाव में हुआ घोटाला, मतदाता सूची में 90 लोग लेकिन 171 लोगों ने डाले वोट
Share:

असम के डिमा हसाओ जिले में एक बड़े कदाचार ने चुनाव मतदान की सूचना दी। बता दें कि एक बूथ पर कुल 171 वोट पड़े थे, जबकि 90 लोग जिलों में वोट डालने के योग्य थे। हां, आश्चर्य की बात है कि अधिकारियों ने आज बड़े पैमाने पर अनियमितता का खुलासा किया। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बूथ हाफलोंग निर्वाचन क्षेत्र में है, जो 1 अप्रैल को दूसरे चरण के चुनाव में गया था।

 इसके अलावा हाफलोंग ने 74 फीसदी मतदान देखा था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जैसे ही यह घटना सामने आई, जिला निर्वाचन अधिकारी ने बूथ के पांच मतदान अधिकारियों को निलंबित कर दिया, जो 107 (ए) खोतिल एल.पी. हालांकि, मोल्डम एलपी स्कूल में मुख्य मतदान केंद्र के एक सहायक मतदान केंद्र, बूथ पर फिर से चुनाव के लिए आधिकारिक आदेश जारी किया जाना बाकी है। 

डिप्टी कमिश्नर-कम-डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिसर डिमा हसाओ का निलंबन आदेश मतदान के अगले दिन 2 अप्रैल को जारी किया गया था, लेकिन यह आज सुबह सामने आया। हालांकि, इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए, चुनाव आयोग ने सेखियोसीम लहंगुम (सेक्टर अधिकारी), प्रह्लाद च रॉय (पीठासीन अधिकारी), परमेश्वर चरनगसा (प्रथम मतदान अधिकारी), स्वराज कांति दास (दूसरा मतदान अधिकारी) और लालज़ामलो थिएक (तीसरा मतदान) को निलंबित कर दिया। अधिकारी) तत्काल प्रभाव से। मतदान केंद्र की मतदाता सूची में 90 नाम थे, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में 171 वोट डाले गए।

केंद्र सरकार पर AAP का हमला, कहा- पहले भारत में टीका लगाने की मुहिम में तेजी लाएं'

डॉ चिंतन वैष्णव अटल इनोवेशन मिशन के लिए मिशन निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त

क्या राजस्थान में फिर लगने जा रहा लॉकडाउन ? मंत्री रघु शर्मा ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -