दिल्ली से बाहर निकलने वाले व्यक्ति का होगा सख्त परीक्षण
दिल्ली से बाहर निकलने वाले व्यक्ति का होगा सख्त परीक्षण
Share:

राजधानी में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा. रिपोर्ट नकारात्मक होने पर ही उसे प्रवेश दिया जाएगा. इसमें विभिन्न प्रदशों से आने वाले मजदूर भी सम्मिलित हैं, जिनकी इन दिनों आनंद विहार बस अड्डे समेत अन्य जगहों पर टेस्टिंग चल रही है.

मुंबई समेत इन शहरों में कोरोना से बदतर हुए हाल, संक्रमितों की बढ़ रही तादाद

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कई बस अड्डों के साथ 250 डिस्पेंसरियों में कोविड-19 का परीक्षण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि बसों के अलावा रेलगाड़ी से लाखों लोग दिल्ली आ रहे हैं. इसमें बड़ा वर्ग मजदूरों का है. इसमें कुछ लोग पहले से ही दिल्ली की विभिन्न फैक्ट्रियों में कार्यरत थे, जोकि लॉकडाउन के कारण अपने-अपने घर लौट गए थे, लेकिन अब वे फिर लौट रहे हैं.दूसरी ओर मंगलवार को आनंद विहार बस अड्डे पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले कुल 608 मजदूरों की एंटीजन किट से कोरोना टेस्ट की गई, जिनमें से छह लोग सकारात्मक पाए गए हैं. 

कोरोना के खिलाफ भारत में जंग जारी, मिल सकती है नई उपलब्धि

सत्येंद्र जैन ने बताया कि कोविड-19 से ग्रसित रहा कोई भी व्यक्ति अभी तक दोबारा पॉजीटिव नहीं निकला है. ऐसी कोई रिपोर्ट गवर्नमेंट के पास नहीं आई है. कुछ लोगों में मरा हुआ वायरस होता है, जिससे वह बाद में पॉजिटिव दिख जाता है. अभी तक कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला है, जो कोरोना से ठीक हुआ हो और उसमें दो से तीन महीने बाद फिर से कोरोना के लक्षण दिखे हों.सीरो सर्वे के दूसरे चरण के टेस्ट के परिणाम को लेकर सत्येंद्र जैन ने स्पष्ट किया कि इस सप्ताह के अंत तक सीरो सर्वे का परिणाम आ सकता है. उन्होंने बताया कि सीरो सर्वे की पहली स्टेज में 22 प्रतिशत से ज्यादा दिल्ली की जनता में कोरोना को लेकर एंटीबॉडी प्राप्त हुई है. 

कोरोना को लेकर भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

केरल में लव जिहाद का गन्दा खेल शुरू, हिन्दू महिलाओं को बनाया जा रहा है ISIS आतंकवादी

मुहर्रम : कब मनाया जाता है यह त्यौहार, क्या है इसका महत्व ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -