'चाहे संविधान बदल जाए लेकिन हिंदू राष्ट्र बनकर रहेगा भारत', आखिर किस पर भड़के शंकराचार्य?
'चाहे संविधान बदल जाए लेकिन हिंदू राष्ट्र बनकर रहेगा भारत', आखिर किस पर भड़के शंकराचार्य?
Share:

लखनऊ: गोवर्धनमठ पुरी पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी करने पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की निंदा की। उन्होंने बोला कि पवन खेड़ा हीन व्यक्ति हैं। मंगलवार को शंकराचार्य ने वाराणसी में कहा कि हीन व्यक्ति ही हीनता का परिचय देता है। किसी के कुल या सील पर आक्षेप करना शीलवान व्यक्ति का काम नहीं है।

वही इसके चलते उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के सवाल पर मीडिया से बोला कि यदि भारत स्वयं को हिंदू राष्ट्र घोषित करता है तो दुनिया के 204 देशों में से 15 स्वयं को एक वर्ष के अंदर हिंदू राष्ट्र घोषित कर देंगे। उन्होंने कहा कि चाहे संविधान में परिवर्तन हो या फिर शासन में मगर हिंदू राष्ट्र का लक्ष्य पूरा होकर रहेगा तथा एशिया महाद्वीप हिंदू महाद्वीप के तौर पर सामने आएगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका की संसद में भी हिंदू राष्ट्र का मुद्दा उठ चुका है। सभी के पूर्वज हिंदू थे। हिंदू राष्ट्र ही होगा। 

उन्होंने कहा कि मॉरिशस कह चुका है कि केवल भारत की कमजोरी के कारण वह अपने देश को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं कर रहे हैं। जिस दिन भारत स्वयं को हिंदू राष्ट्र घोषित करेगा, उसके एक वर्ष के अंदर मॉरिशस स्वयं को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देगा। मैंने 17 महीने पहले हिंदू राष्ट्र की बात की थी तथा अब छत्तीसगढ़ में हिंदू राष्ट्र को लेकर RSS वाले रैली निकाल रहे हैं। रामचरितमानस से शुद्र वाली चौपाई हटाने की मांग पर शंकराचार्य ने बोला कि ऐसे लोग चाणक्य नीति का अध्ययन करें, जिसमें कहा गया है कि 5 वर्ष की उम्र तक बच्चे को लाड-प्यार दीजिए तथा फिर उसके आगे उसको अनुशासित रखने के लिए ताड़ना दीजिए।

'विरोधी पार्टियों में कई PM पद के उम्मीदवार है', उपेंद्र कुशवाहा का CM नीतीश पर हमला

अब ये ब्रांड बनेगा टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर, BCCI ने की बड़ी डील

तुर्की में भारतीय सेना ने 6 घंटे में बना डाला पूरा अस्पताल, मदद के लिए दुआएं दे रहे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -