'विरोधी पार्टियों में कई PM पद के उम्मीदवार है', उपेंद्र कुशवाहा का CM नीतीश पर हमला
'विरोधी पार्टियों में कई PM पद के उम्मीदवार है', उपेंद्र कुशवाहा का CM नीतीश पर हमला
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू छोड़कर रालोजद नाम से नई पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा अब पीएम नरेंद्र मोदी के पाले में आ गए हैं। कुशवाहा ने मंगलवार को बोला कि 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं है। नीतीश की विपक्षी एकजुटता की मुहिम पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों में कई प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

उन्होंने यह भी दावा किया कि जदयू के कई नेता उनके संपर्क में हैं। हालांकि, NDA में जाने के सवाल पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। उपेंद्र कुशवाहा ने लगभग 2 महीने तक बगावती तेवर दिखाने के पश्चात् सोमवार को जदयू से नाता तोड़ दिया। पटना में अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के पश्चात् कुशवाहा ने राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजद) नाम से नई पार्टी बनाने की घोषणा की। जदयू छोड़ते समय वे सीएम नीतीश कुमार और पार्टी के अन्य नेताओं पर जमकर बरसे। 

मंगलवार को एक बार फिर उपेंद्र कुशवाहा मीडिया से मुखातिब हुए। इस के चलते उन्होंने भाजपा से अपनी नजदीकियां भी जाहिर कर दीं। कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर प्रशंसा करते हुए कहा कि 2024 में उनके सामने कोई चुनौती नहीं हैं। विपक्ष में दर्जनभर प्रधानमंत्री उम्मीदवार हैं। कुशवाहा ने जदयू को खाली मकान की भांति बताया तथा कहा कि इस दल के कई नेता उनके संपर्क में हैं। NDA में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे फिलहाल अपनी पार्मटी को खड़ा करने का काम कर रहे हैं। उपेंद्र कुशवाहा का 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले NDA के साथ जाना तय माना जा रहा है। वे रालोजद को NDA में सम्मिलित करके बिहार की कुछ सीटों पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतार सकते हैं। उपेंद्र कुशवाहा कुर्मी एवं कोइरी वोटरों की राजनीति करते हैं, जिन्हें लव-कुश फैक्टर माना जाता है। यह बिहार की सियासत में महत्वपूर्ण है। कुशवाहा के NDA में आने से भाजपा को इसका फायदा पहुंचेगा। कुशवाहा के माध्यम से भाजपा 2024 में नीतीश और तेजस्वी का खेल बिगाड़ सकती है।

मार्च में बिहार के CM बन जाएंगे तेजस्वी यादव, नितीश खुद सौंपेंगे कुर्सी - RJD विधायक का दावा

'JDU के कई नेता हमारे सम्पर्क में, जल्द करेंगे ऐलान..', उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान

बेटे की कंपनी से अलग हुईं CM शिवराज की पत्नी साधना सिंह, जानिए क्या है वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -