सुहागरात से पहले ही दुल्हनों ने कर दिया ऐसा कांड, परिजनों के उड़े होश
सुहागरात से पहले ही दुल्हनों ने कर दिया ऐसा कांड, परिजनों के उड़े होश
Share:

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ दो दुल्हनों ने दो सगे भाइयों के साथ शादी की तथा सुहागरात से पहले ही खीर में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया। तत्पश्चात, नगदी और आभूषण लेकर फरार हो गईं। शादी के लिए दोनों सगे भाई का रिश्ता एक दलाल के माध्यम से तय हुआ था। दलाल को 80 हजार रुपए दिए थे। लड़कियों को लेकर दलाल शादी करने लड़कों के गांव पहुंचा था। शादी से पहले ही उसने तय रकम दूल्हों से लेने के बाद दोनों की गांव के एक मंदिर में शादी कराई। रीति-रस्म पूरी होने के पश्चात् दुल्हनें अपनी ससुराल पहुंचीं तथा वहां ससुरालीवालों तथा अपने पतियों को खीर बनाकर खिलाई। खीर में नशीला पदार्थ मिला दिया एवं जब अगले दिन दूल्हे और उनके घर के लोग सोकर उठे तो दुल्हन घर का आभूषण, नकदी और कीमती सामान लूटकर फरार हो चुकी थी। सुहागरात से पहले ही दुल्हनों एवं दलाल के हाथ लूटे गए दूल्हों ने पूरे मामले में पुलिस से फरियाद लगाई है। दुल्हनों के लूट और ठगी की इस घटना के पश्चात् पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी हुई है। 

दरअसल, हरदोई के टड़ियावां क्षेत्र के भड़ायलगांव के रहने वाले नरेश पाल के दो पुत्र प्रदीप और कुलदीप हैं। इसके अतिरिक्त नरेश पाल की पत्नी शिवकन्या नेत्रहीन है। 30 और 27 वर्ष के पुत्रों की शादी न हो पाने के कारण पूरा परिवार परेशान था। एक पुत्र प्रदीप दिल्ली में एक ताला बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता है। जबकि दूसरा गांव में ही रहता है। प्रदीप दिल्ली में शादी की बात को लेकर अपने गांव के ही इकबाल नाम के एक शख्स के संपर्क में आया। इकबाल ने दोनों भाइयों की शादी कराने की बात की। प्रदीप की इकबाल से फोन पर बात हुई। उसने दोनों की शादी कराने के नाम पर 90 हजार रुपए की मांग की मगर किसी कारण से बात नहीं बनी। परिवारवालों के अनुसार, इकबाल ने उसका और उसकी मां का नंबर कुछ और लोगों को दे दिया। जिसके कुछ दिन पश्चात् प्रदीप की मां शिवकन्या के पास एक कॉल आया। फोन करने वाले ने अपना नाम रवि उर्फ़ राजकुमार बताते हुए स्वयं को सीतापुर जिले का रहने वाला बताया तथा उसने बताया कि वह प्रदीप की शादी करा देगा, जिस पर उसकी मां ने अपने दूसरे पुत्र के बारे में भी शादी करने को कहा तो रवि ने उनसे कहा कि लखीमपुर जिले के धौरहरा की दो सगी बहनें हैं, जिसे वह आपके दोनों पुत्रों की शादी कर देगा। मगर इसके लिए उन्हें उसे 80 हजार रुपए देने पड़ेंगे। दोनों पुत्रों की दो सगी बहनों से शादी की बात सुनकर शिवकन्या ने शादी के लिए हां कर दी। तत्पश्चात, उसने दोनों लड़कियों के फोटो शिवकन्या को भेज दिए गए।

लड़कियों के फोटो मिलने के पश्चात् परिवार ने शादी के लिए सहमति दे दी। तत्पश्चात, रवि उर्फ राजकुमार ने दुल्हनों के लिए शादी में परिवार वालों से आभूषण बनवाने को कहा। परिवार वालों के अनुसार, लगभग 1 लाख रुपए के आभूषण दुल्हनों के लिए बनवाए। तत्पश्चात, 21 नवंबर को रवि उर्फ़ राजकुमार दोनों लड़कियों को लेकर भड़ायल गांव पहुंच गया। जहां पर एक रात रुकने के बाद अगले दिन 22 नवंबर को दोनों भाइयों से पहले अपनी तय रकम ली और फिर उसके बाद गांव के एक मंदिर में गांववालों की उपस्थिति में विधिवत प्रदीप की शादी पूजा से और कुलदीप का विवाह आरती से विधि-विधान के साथ हो गया। मंदिर में विवाह की रस्म होने के पश्चात् नवविवाहित दंपती अपने घर ससुराल पहुंच गए। परिवारवालों ने बताया, घर पहुंचने पर दोनों दुल्हनों ने अपने दूल्हों और घर के सभी सदस्यों के लिए खीर बनाई। खीर खाने के बाद परिवार के लोग बेसुध हो गए तथा जब अगले दिन सुबह जब घरवालों की आंख खुली तो दोनों लुटेरी दुल्हनें शादी का जेवर, नकदी एवं घर में रखा कीमती सामान लूटकर रफूचक्कर हो चुकी थीं। परिजनों ने दुल्हनों और ठग रवि की तलाश की। मगर उनका कहीं कोई पता नहीं चला। फिर दूल्हों ने पुलिस में लुटेरी दुल्हनों तथा उनको लेकर पहुंचे ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। लुटेरी दुल्हनों एवं दलाल के हाथ ठगी की खबर प्राप्त होने के पश्चात् पुलिस भी इस पूरी वारदात से हैरान है। पुलिस ने बताया, पूरे मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है तथा गहराई से तहकीकात करके आरोपियों की गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।  

नई दिल्ली में अफ़ग़ानिस्तान ने बंद किया अपना दूतावास, क्या तालिबान से बिगड़ गए भारत के संबंध ?

'मुख्यमंत्री जी हमारी आंखें, किडनी खरीद लीजिए...', CM को पत्र लिख किसानों ने बयां किया अपना दर्द

बैंकॉक में आज से 3 दिवसीय 'विश्व हिन्दू कांग्रेस' का श्रीगणेश, दुनियाभर से जुटेंगे सनातनी, RSS प्रमुख मोहन भागवत करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -