Share:
'मुख्यमंत्री जी हमारी आंखें, किडनी खरीद लीजिए...', CM को पत्र लिख किसानों ने बयां किया अपना दर्द
'मुख्यमंत्री जी हमारी आंखें, किडनी खरीद लीजिए...', CM को पत्र लिख किसानों ने बयां किया अपना दर्द

हिंगोली: महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में सूखे की वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ है यहाँ फसलें बर्बाद हो गई हैं। सोयाबीन और कपास की फसल की बाजार में कीमत नहीं मिल रही है। उधर, बैंक और साहूकारों के कर्ज से भी किसान परेशान हैं। फसल बीमा का मुआवजा भी नहीं प्राप्त हुआ है। इसको लेकर किसानों में आक्रोश है। इस बाबत सेंनगांव तालुका के 10 किसानों ने सीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को देकर कहा है, 'मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदेजी हमारी आंखें, किडनी खरीद लीजिए तथा कर्ज चुकाने में हमारी सहायता कीजिए। 

बताते चलें कि इस वर्ष महाराष्ट्र में बारिश कम होने की वजह से सोयाबीन, कपास व अन्य फसलों का बहुत नुकसान हुआ है। उनका कहना है कि अफसर क्रॉप लोन भरने के लिए मजबूर कर रहे हैं। पैसे न होने की वजह से 10 किसानों ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को ज्ञापन भेजा है। इसमें लिखा है, 'मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी, इस वर्ष बारिश नहीं होने की वजह से फसलें बर्बाद हो गई हैं। बोआई के लिए हमने बैंक और साहूकारों सें कर्ज लिया था'।

आगे उन्होंने कहा- 'सोचा था कि जब फसल बेंचेंगे तब वापस करेंगे। लेकिन, सोयाबीन और कपास की फसल का भाव नहीं मिल रहा। आस थी कि सरकार सहायता करेंगी। लेकिन, सहयता नहीं मिली। अब हम कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं। आप आइए हमारी आंखें, किडनी खरीदरकर कर्ज चुकाने में मदद करें'। इन किसानों में अर्चना बाई कावरखे, नामदेव पतंगे, गजानन कवरखे आदि सम्मिलित हैं। इनका कहना है, यदि सरकार ने जल्द कोई कदम नहीं उठाया तो हम मुंबई मंत्रालय जाकर आंदोलन करंगे।  

बैंकॉक में आज से 3 दिवसीय 'विश्व हिन्दू कांग्रेस' का श्रीगणेश, दुनियाभर से जुटेंगे सनातनी, RSS प्रमुख मोहन भागवत करेंगे उद्घाटन

बुलेट ट्रेन के लिए तैयार हो गया 100 किलोमीटर का पुल, जानिए कहां तक पहुंचा प्रोजेक्ट का काम

8 पूर्व नौसेना अधिकारियों को मिली मौत की सजा के खिलाफ भारत की अपील, कतर की कोर्ट में अर्जी मंजूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -