ममता के मंत्री ने विकास दुबे एनकाउंटर पर उठाए सवाल, कहा- यूपी पुलिस खुद कर रही जुर्म

ममता के मंत्री ने विकास दुबे एनकाउंटर पर उठाए सवाल, कहा- यूपी पुलिस खुद कर रही जुर्म

कोलकाता: कानपुर में दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला कर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर पर सियासी घमासान मचा हुआ है. उत्तर प्रदेश के विपक्षी दल इस एनकाउंटर को लेकर निरंतर सवाल खड़े कर रहे हैं. वहीं, अब पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भी इस मुद्दे को लेकर यूपी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

ममता सरकार में मंत्री और कोलकाता के महापौर फिरहाद हकीम ने एनकाउंटर पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि ऐसा जघन्य अपराध किए जाने के बाद एक सवाल यह भी है कि क्या विकास दुबे पाकिस्तानी आतंकी था? उन्होंने एनकाउंटर की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि अपराध, अपराध होता है. किन्तु कानून को अपने हाथ में ले लेना उससे भी बड़ा जुर्म होता है. हकीम ने कहा कि कोई भी गुनाह का समर्थन नहीं कर रहा है. पुलिस पर हमला करना बिल्कुल आतंकी कृत्य है.

ममता के मंत्री ने कहा कि सही कदम यह होता कि संबंधित अथॉरिटी से संपर्क किया जाता और कानून के मुताबिक अदालत में फैसला होता. उन्होंने कहा कि जिस तरह से एनकाउंटर हुआ, वह बताती है कि यूपी पुलिस खुद जुर्म कर रही है. फरहाद हाकिम ने कहा कि हम सभी भारतीय न्याय प्रणाली की तरफ देखते हैं. जिन लोगों को इस पर भरोसा नहीं, वे संविधान पर भी विश्वास नहीं करते.

अमेरिका में एक दिन में 70 हजार कोरोना संक्रमित मिले, हर प्रयास हुए फेल

दुनियाभर में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 5 लाख से अधिक मौत

गुस्साएं चीन ने अमेरिका को जवाबी कार्यवाही की दे डाली धमकी