सहारा की इंदौर की जमीन का हुआ मूल्यांकन
सहारा की इंदौर की जमीन का हुआ मूल्यांकन
Share:

इंदौर। दरअसल सहारा समूह के प्रमुख सुब्रतो राय पैरोल पर हैं मगर उन्हें अपनी जमानत को बरकरार रखने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में बड़ी राशि चुकानी होगी। दरअसल उन्हें बैंक गारंटी भी जमा करवाना है। सर्वोच्च न्यायालय और निवेशकों को राशि की अदायगी करने के लिए सहारा समूह की इंदौर स्थिति संत्तियों की बिक्री भी हो सकती है। दरअसल प्रशासन को इस मामले में पत्र लिख दिया गया है और समूह के प्रतिनिधि ने सहारा समूह की संपत्तियों के मूल्यांकन का निवेदन किया है।

दरअसल सहारा की इंदौर बायपास स्थित बिचोली मर्दाना में 33 हेक्टेयर से अधिक की जमीन और उस पर स्थित अचल संपत्तियों का मूल्यांकन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निवेदन किया गया है। दरअसल यह जमीन सहारा इंडिया कमर्शियल काॅर्पोरेशन लिमिटेड और मेसर्स सहारा इंडिया टाउन डेवलपर्स प्रायवेट लिमिटेड के नाम दर्ज है। दरअसल समूह ने जब इस संपत्ति का मूल्यांकन किया तो यह 15 हजार रूपए प्रति वर्ग मीटर रही।

दरअसल यहां पर सड़क, मकान और दूसरे निर्माण किए गए हैं। समूह द्वारा इनका मूल्यांकन किया जा रहा है। गौरतलब है कि सहारा को निवेशकों के 36 हजार करोड़ रूपए से अधिक की राशि भी लौटाना है। जिसके लिए उसकी इंदौर की संपत्तियों का मूल्यांकन किया गया है। ईडी निवेशकों के साथ धोखाधड़ी के मसले पर जांच कर रही है। इस बारे में सहारा समूह की संपत्तियों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। सहारा की जमीनें सहारा इस्टेट एंड प्राॅपर्टीज़ प्रायवेट लिमिटेड, सहारा इंडिया बिल्डर्स एंड डवलपर्स प्रायवेट लिमिटेड, सहारा इंडिया सिटी होल्डिंग्स प्रायवेट लिमिटेड आदि नाम से है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -