नए संस्करण के डर से यूरोपीय संघ ने रोलआउट की वैक्सीन
नए संस्करण के डर से यूरोपीय संघ ने रोलआउट की वैक्सीन
Share:

यूरोपीय संघ जो नए प्रकार के प्रसार के भय में है, ने शनिवार को घातक कोविड-19 वैक्सीन रोलआउट शुरू किया है, यहां तक ​​कि कुछ देशों में वायरस के एक नए तनाव से वापस लॉकडाउन में मजबूर किया गया था। नए संस्करण को अधिक संक्रामक माना जाता है, जो ब्रिटेन से फैलता रहता है। घातक महामारी ने इसके शुरू होने के बाद से 1.7 मिलियन से अधिक जीवन का दावा किया है, लेकिन हाल ही में टीकाकरण अभियानों की शुरुआत ने आशा व्यक्त की है कि 2021 महामारी को समाप्त कर सकता है।

21 दिसंबर को यूरोपीय संघ के सभी 27 यूरोपीय संघ के देशों में टीकाकरण शुरू करने के लिए फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेब्येयियस ने शुक्रवार को चेतावनी दी "टीके दुनिया को इस त्रासदी से बाहर निकलने का रास्ता दे रहे हैं। लेकिन पूरी दुनिया को टीकाकरण करने में समय लगेगा।"

पेरिस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात पुष्टि की कि उसने फ्रांस में वैक्सीन आने के कुछ घंटे पहले 19 दिसंबर को लंदन से लौटे एक नागरिक में नए संस्करण के अपने पहले मामले का पता लगाया था। कई अन्य यूरोपीय देशों ने नए तनाव के मामलों की सूचना दी है जिन्होंने पहले से ही अति-व्यस्त स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से जिटर्स को भेजा है। दुनिया भर में 50 से अधिक देशों ने यूके पर यात्रा प्रतिबंध लगाया, जहां पहली बार नया संस्करण उभरा। लेकिन अभी भी दुनिया भर में नए मामले दर्ज किए गए हैं, शुक्रवार को, जापान, डेनमार्क, लेबनान, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड और अब फ्रांस।

इस देश में तलाक लेने की नहीं है अनुमति, जानिए क्यों...

बीजिंग ने लोकल रहवासियों को बाहर जाने से किया मना

चीन ने पाकिस्तान को बेचे 50 हथियारबंद ड्रोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -