चीन ने पाकिस्तान को बेचे 50 हथियारबंद ड्रोन
चीन ने पाकिस्तान को बेचे 50 हथियारबंद ड्रोन
Share:

एक बड़े कदम के साथ चीन ने पाकिस्तान को 50 हथियारबंद ड्रोन बेचे। चीन के राज्य मीडिया ने अपने फैसले का प्रचार किया, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारतीय जमीनी संरचनाओं के लिए एक बुरा सपना होगा क्योंकि भारत की सेना के पास नए युग के खड़े हथियारों का जवाब देने की क्षमता नहीं है।

चीनी मीडिया ने कहा कि भारतीय जमीनी संरचनाओं को बड़ी संख्या में हथियारबंद ड्रोन द्वारा हमले की पैरी करने में असमर्थ होगा। हालांकि अफ्रीकी और एशियाई रंगमंच में विंग लूंग द्वितीय की सफलता पर चीन का जोर एक ऐसा मामला है, जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए, भारतीय सैन्य अधिकारी बताते हैं कि सशस्त्र ड्रोन निर्विरोध हवाई स्थानों में बहुत प्रदर्शन करते हैं या जहां इसका वायु प्रभुत्व है।

भारतीय वायु सेना के पूर्व प्रमुख ने कहा कि हवाई क्षेत्र पर रडार द्वारा बहुत बारीकी से नजर रखी जाती है और लड़ाकों के साथ गर्मागर्म विरोध किया जाता है। अगर वे लाइनों को पार करते हैं तो हथियारबंद ड्रोन को बस गोली मार दी जाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सैनिकों को खड़े हथियारों से बचाया जाए, भारतीय सेना फ्रंट-लाइन पर पहली हड़ताल के मामले में रक्षा प्रदान करने के लिए विशाल कंक्रीट ह्यूम पाइपों के साथ सुरंग सुरक्षा का उपयोग कर रही है।

क्रिसमस डे पर कान्ये वेस्ट ने जारी किया सरप्राइज एल्बम

अफगान विदेश मंत्रालय ने कहा- पाकिस्तान में तालिबान नेताओं की उपस्थिति अफगान की राष्ट्रीयता का करती है उल्लंघन

ट्यूनीशिया ने 6 महीने और बढ़ाई आपातकाल की स्थिति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -