यूरोपीय संघ के नेताओं ने 2030 की जलवायु के परिवर्तन पर किया ये सौदा
यूरोपीय संघ के नेताओं ने 2030 की जलवायु के परिवर्तन पर किया ये सौदा
Share:

 यूरोपीय संघ के नेताओं ने शुक्रवार को 1990 के स्तर की तुलना में दशक के अंत तक कम से कम 55 पीसी द्वारा ब्लाक के ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने के लिए एक कठिन सौदे पर पहुंचकर संयुक्त राष्ट्र के जलवायु परिवर्तन से पहले इस सप्ताह के अंत में बड़े पैमाने पर शर्मनाक गतिरोध से बचा लिया। ब्रुसेल्स में अपने 2-दिवसीय शिखर सम्मेलन में रात भर की चर्चा के बाद, 27 सदस्यीय राज्यों ने यूरोपीय संघ के कार्यकारी आयोग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी, जो अनिच्छुक, कोयले के एक समूह के बाद, मध्य शताब्दी तक जलवायु तटस्थता के रास्ते पर लक्ष्य को सख्त बनाने के लिए था। निर्भर देशों ने अंततः बेहतर लक्ष्य का समर्थन करने पर सहमति व्यक्त की।

यूरोप जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में अग्रणी है। हमने 2030 तक अपने ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में कम से कम 55% की कटौती करने का फैसला किया, ”यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल, जिन्होंने शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता की, एक ट्वीट में कहा। यह लक्ष्य 1990 के स्तर से, 2030 तक उत्सर्जन में 40 प्रतिशत की कटौती के लिए ब्लॉक के मौजूदा लक्ष्य को बदल देगा।

पेरिस समझौते के पांच साल बाद यूरोपीय संघ ग्लोबल वार्मिंग के खिलाफ लड़ाई में एक नेता बनना चाहता है। फिर भी राज्यों और सरकारों के प्रमुखों ने अक्टूबर में मिले अंतिम लक्ष्य पर नए लक्ष्य पर सहमत होने में असमर्थ थे मुख्य रूप से पूर्वी देशों द्वारा वित्तीय चिंताओं के कारण कि कैसे हरे रंग के संक्रमण को निधि और संभालना है।

कोरोना वैक्सीन के लिए आपस में भिड़े GSK और SANOFI

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी को हर महीने खर्च के लिए मिलेंगे लाखों रूपये

कोरोना वायरस के कारण यूरोपीय बाजारों पर पड़ रहा प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -