यूरोपीय संघ को अफगानिस्तान में 'तत्काल खतरे में' लोगों को लेना चाहिए: ब्रुसेल्स
यूरोपीय संघ को अफगानिस्तान में 'तत्काल खतरे में' लोगों को लेना चाहिए: ब्रुसेल्स
Share:

यूरोपीय आयोग ने बुधवार को कहा कि यूरोपीय आयोग को तालिबान के सत्ता में आने के साथ "तत्काल खतरे में" अफगानों का स्वागत करना चाहिए, सदस्य राज्यों से शरणार्थियों को लेने के लिए अपने कार्यों को "तेज" करने का आह्वान किया। गृह मामलों के आयुक्त यल्वा जोहानसन ने एक बयान में कहा, "अफगानिस्तान में पत्रकार, एनजीओ कर्मचारी और मानवाधिकार अधिवक्ता सबसे अधिक जोखिम वाले लोगों में से हैं, विशेष रूप से महिलाएं।"

उन्होंने कहा, हम अनियमित प्रवास के जोखिमों को दूर करने के लिए अपना काम जारी रखते हैं, मानव तस्करी के खिलाफ लड़ते हैं और अपनी सीमाओं को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करते हैं, हमें यूरोपीय संघ की ओर कानूनी, सुरक्षित और संगठित मार्ग प्रदान करने की आवश्यकता है। मैंने सदस्य राज्यों से पुनर्वास पर अपनी भागीदारी बढ़ाने, अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा की आवश्यकता वाले लोगों की सहायता के लिए पुनर्वास कोटा बढ़ाने के लिए कहा है। जोहानसन ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के आह्वान को प्रतिध्वनित किया कि किसी भी अवैध तस्करी नेटवर्क को जड़ से रोकने के लिए एक मजबूत तंत्र के लिए, पश्चिम से भागने की कोशिश कर रहे कमजोर अफगानों का लाभ उठाने की मांग की।

उसने बयान में कहा, हमें तब तक इंतजार नहीं करना चाहिए जब तक लोग यूरोपीय संघ की बाहरी सीमाओं पर नहीं पहुंच जाते। यह कोई समाधान नहीं है। हमें तस्करों द्वारा चलाए जा रहे असुरक्षित, अनियमित और अनियंत्रित मार्गों से लोगों को यूरोपीय संघ की ओर जाने से रोकना चाहिए। आयुक्त ने कहा कि यूरोप में एक सुरक्षित और कानूनी रास्ता सुनिश्चित करते हुए अनियमित प्रवास और मानव तस्करी से निपटने की आवश्यकता "प्रवास और शरण पर नए समझौते में निर्धारित प्रवास पर हमारे व्यापक और संतुलित दृष्टिकोण" को दर्शाती है।

नाइजर में छाया खौफनाक मंजर, हथियारबंद लोगों ने 14 बच्चों समेत 37 लोगों की कर डाली हत्या

विश्व मानवतावादी दिवस आज, जानिए इसका इतिहास और महत्व

आज है 'विश्व फोटोग्राफी दिवस', जानिए आखिर क्या है इसे मनाने के पीछे की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -