नाइजर में छाया खौफनाक मंजर, हथियारबंद लोगों ने 14 बच्चों समेत 37 लोगों की कर डाली हत्या
नाइजर में छाया खौफनाक मंजर, हथियारबंद लोगों ने 14 बच्चों समेत 37 लोगों की कर डाली हत्या
Share:

दक्षिण-पश्चिम नाइजर के एक गांव पर हुए हमले में हथियारबंद व्यक्तियों ने 14 बच्चों सहित 37 नागरिकों का क़त्ल कर दिया। अफसरों ने मंगलवार को यह खबर दी। अकेले इस वर्ष इस क्षेत्र में दहशतगर्दो ने सैकड़ों नागरिकों का क़त्ल किया है। बताया गया कि माली के सटी नाइजर की बॉर्डर के पास तिलबेरी क्षेत्र के बानीबांगो के कम्यून में अज्ञात हमलावरों ने सोमवार को गोलियां चलाईं। 

वही एक स्थानीय अफसर ने बताया कि दोपहर में जब सभी खेतों में काम कर रहे थे तो हमलावर डेरे-डे गांव में ‘मोटरबाइकों पर पहुंचे।’ एक स्थानीय रिपोर्टर ने बताया, ‘उन्होंने लोगों को खेतों में पाया तथा कुछ भी हिलने-डुलने पर फायरिंग कर दी।’ वही प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस वर्ष तिलबेरी और पड़ोसी क्षेत्र तहौआ में जिहादी हमलों में कम से कम 420 लोग मारे गए। अंतरराष्ट्रीय अधिकार समूह के साहेल निदेशक कोरिन दुफ्का ने रिपोर्ट में बताया, ‘सशस्त्र इस्लामी समूह पश्चिमी नाइजर में लोगों पर हमला कर रहे हैं।’
 
एचआरडब्ल्यू ने कहा कि विकलांग लोग तथा ‘कई बच्चे’ मारे गए, जिनमें से कुछ की उनके माता-पिता की बाहों से खींच कर हत्या कर दी। चरमपंथी हमलों में विद्यालय तथा चर्चों को भी नुकसान पहुंचा है जिससे हजारों लोग अपने घरों को छोड़कर भाग गए हैं। नाइजर, बुर्किना फासो एवं माली के बीच तथाकथित आदिवासी क्षेत्र में एक्टिव दहशतगर्द अधिकांश अल-कायदा या इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े हैं। अफसरों द्वारा सुरक्षा बढ़ाए जाने के पश्चात् भी इलाके में इसी प्रकार के हमले कई बार हुए हैं। फायरिंग के पश्चात् हमलावर माली की तरफ भाग जाते हैं।

विश्व मानवतावादी दिवस आज, जानिए इसका इतिहास और महत्व

आज है 'विश्व फोटोग्राफी दिवस', जानिए आखिर क्या है इसे मनाने के पीछे की कहानी

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद 16 वर्षीय लड़के को हुई बीमारी, अब सरकार करेगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -