पीएम अबी अहमद
पीएम अबी अहमद" का बड़ा बयान, कहा- "इथियोपिया ने दूतावासों की संख्या को आधा करने की योजना..."
Share:

अदीस अबाबा: इथियोपिया के प्रधान मंत्री अबी अहमद ने घोषणा की कि देश अपने नवीनतम बजटीय उपायों के हिस्से के रूप में विदेशों में अपने दूतावासों की संख्या में लगभग आधे की कटौती करने की योजना बना रहा है। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को इथियोपिया के सांसदों को एक ब्रीफिंग में, अहमद ने कहा कि विदेशों में दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों की संख्या लगभग 60 से घटाकर लगभग 30 कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा- "इथियोपिया के विदेश मामलों के मंत्रालय में सुधार की जरूरत है। इथियोपिया में वर्तमान में 60 या इतने ही दूतावास और वाणिज्य दूतावास नहीं होने चाहिए।" प्रधानमंत्री ने कहा- "अगले छठे महीने से एक साल की अवधि में हर जगह अमेरिकी डॉलर खर्च करने के बजाय, कम से कम 30 दूतावासों को बंद कर दिया जाना चाहिए और राजदूतों को यहां होना चाहिए," प्रधान मंत्री ने कहा। अहमद ने कहा कि सरकार युवा संभावित राजनयिकों के एक बड़े पूल की भर्ती कर रही है और साथ ही इथियोपिया के प्रोफाइल और अंतरराष्ट्रीय स्तर को बढ़ावा देने के लिए विदेशी इथियोपियाई समुदाय में दोहन कर रही है।

एक अलग रिपोर्ट में, इथियोपिया के प्रधान मंत्री अबी अहमद ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी सरकार आसानी से दस लाख नए सेनानियों की भर्ती कर सकती है, लेकिन देश के युद्ध प्रभावित टाइग्रे क्षेत्र में "चुप्पी" की अवधि को बढ़ावा देना चाहती है।

दुर्लभ बीमारी की शिकार हुई 5 माह की बच्ची, अचानक हुआ ऐसा की देखकर चौंक गए माता-पिता

19 जुलाई को इंग्लैंड में समाप्त कर दिया जाएगा कोरोना प्रतिबन्ध

सर्जरी के बाद स्वस्थ हुए पोप फ्रांसिस, एक हफ्ते अस्पताल में रहेंगे भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -