इन उपायो से आती है समृद्धि
इन उपायो से आती है समृद्धि
Share:

बहुत सी ऐसी छोटी-छोटी चीजें हैं जिनकी तरफ हमारा ध्यान नहीं जाता है लेकिन अगर उन्हें ठीक कर लिया जाए तो वास्तु के लिहाज से हम दोषों से बचाव कर सकते हैं. परिवार में शांति और समृद्धि के लिए कुछ ऐसे वास्तु उपाय जिन्हें हर कोई आसानी से अपना सकता है. -

1-मकान बनवाते हुए कभी भी उत्तर पूर्व दिशा में सीढ़ियां नहीं बनवानी चाहिए. इस दिशा का समृद्धि से सीधा संबंध है इसलिए इसे हमेशा व्यवस्थित रखने का प्रयास करना चाहिए. घर की इस दिशा में किसी भी तरह की मशीनरी वगैरह नहीं रखना चाहिए क्योंकि वह समृद्धि की राह की बाधा बन जाती है और आपके मन की शांति को भी प्रभावित करती है.

2-आपके शयनकक्ष या बेडरूम में दरवाजे के सामने वाली दीवार के बाएं कोने पर धातु की कोई चीज लटकाना चाहिए. वास्तुशास्त्र के अनुसार, यह भाग्य और संपत्ति का क्षेत्र होता है. इस दिशा में दीवार पर दरारें वगैरह नहीं होना चाहिए क्योंकि वे प्रसन्नाता के लिए ठीक नहीं मानी गई हैं. इस दिशा का कटा होना भी आर्थिक नुकसान का कारण होता है.

3-घर की छत बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि उत्तर-पूर्व दिशा की छत, दक्षिण- पश्चिम की तरफ की छत से थोड़ी नीची रहे. यानी घर की छत में दक्षिण-पश्चिम से उत्तर-पूर्व की ओर ढलान होनी चाहिए.

4-वास्तुशास्त्र के अनुसार, जल की निकासी कई चीजों को प्रभावित करती है. जिनके घर में जल की निकासी दक्षिण या पश्चिम दिशा में होती है उन्हें आर्थिक समस्याओं के साथ अन्य कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उत्तर दिशा एवं पूर्व दिशा में जल की निकासी आर्थिक दृष्टि से शुभ माना गया है.

कैसे करे असली रत्नों की पहचान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -