हैदराबाद ई-प्रिक्स रेस में एरिक वर्गेन ने हासिल की जीत
हैदराबाद ई-प्रिक्स रेस में एरिक वर्गेन ने हासिल की जीत
Share:

DS पेंसके टीम के ड्राइवर जीन एरिक वर्गेन ने शनिवार को यहां हैदराबाद ई-प्रिक्स रेस भी जीत चुके है। इस रेस के साथ ही इंडिया में मोटर स्पोर्ट खेल की वापसी भी हो चुकी है। इंडिया में पिछली बार फॉर्मूला-1 रेस 2013 में हुई थी। जिसके उपरांत देश में फॉर्मूला-1 या फॉर्मूला-ई से जुड़ी कोई भी रेस नहीं हो पाई थी। 

इलेक्ट्रिक कार से होने वाली इस रेस को देखने के लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, शिखर धवन, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल शामिल हुए थे। जिसके साथ साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने वर्गेन को विजेता ट्रॉफी भी दे दी गई है। खबरों का कहना है कि, ड्राइवर ओलिवर रोलैंड ने घरेलू टीम महिंद्रा रेसिंग को एक अंक दिलाया। वह 10वें स्थान पर रहे। 

इंडिया में पहली बार हो रही फॉर्मूला-ई रेस का यह ट्रैक 33 लैप का था। एंविसन रेसिंग के निक कैसिडी ने वर्गेन को रेस के बीच कड़ी चुनौती दी। लेकिन वर्गेन अपने अनुभव का लाभ उठाकर रेस जीतने में सफल हुए। पोर्से के एंटोनी फेलिक्स डा कोस्टा तीसरा स्थान हासिल करने में कामयाब हो गए थे। रेस के दौरान सेबेस्टियन बइमी पर 12 सेकंड का जुमाना लगा और इसका फायदा कोस्टा को भी दिया गया है।

यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व सहायक फुटबॉल कोच के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी का वारंट

Ind VS Aus: फीका पड़ा जीत का मज़ा ! जडेजा को मिल गई ऊँगली पर क्रीम लगाने की सजा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को पारी और 132 रनों से रौंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -