Ind VS Aus: फीका पड़ा जीत का मज़ा ! जडेजा को मिल गई ऊँगली पर क्रीम लगाने की सजा
Ind VS Aus: फीका पड़ा जीत का मज़ा ! जडेजा को मिल गई ऊँगली पर क्रीम लगाने की सजा
Share:

नागपुर: टीम इंडिया ने नागपुर में खेले गए बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से पराजित कर दिया है। टीम इंडिया और फैंस ने इस जीत का जश्न मनाना शुरू ही किया था कि ICC ने उसे एक झटका दे दिया। ICC ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर 25 फीसदी का जुर्माना लगाया है। ICC ने जडेजा को लेवल-1 के नियम के उल्लंघनों का दोषी करार देते हुए ये जुर्माना लगाया है। ICC ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि जडेजा ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले के दौरान उसकी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन किया है।

दरअसल, ये घटना ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 46वें ओवर की है।मैच के पहले दिन 9 फरवरी को जडेजा अपने हाथ की उंगली पर क्रीम लगाते हुए नजर आए थे। जडेजा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह मोहम्मद सिराज से कुछ लेकर अपने बाएं हाथ की उंगली पर लगाते नज़र आए हैं। इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने जडेजा को चीटर तक कह दिया था, मगर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बताया था कि जडेजा की उंगली में चोट थी और इसलिए वह क्रीम लगा रहे थे। मगर ये मैदानी अंपायरों की इजाजत के बिना किया गया था।

ICC ने अपने बयान में बताया है कि जडेजा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और ICC मैच रैफरी एंडी प्रायक्रॉफ्ट द्वारा दी गई सजा को स्वीकार कर लिया है।  इसलिए कोई आधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी। मैच रैफरी ने इस बात को माना कि जडेजा ने उंगली पर क्रीम केवल मेडिकल कारणों के चलते ही लगाई थी और उनका इरादा बॉल टेम्परिंग का नहीं था। इसने गेंद की स्थिति को भी नहीं बदला था। मैदानी अंपायर नितिन मेनन, रिचर्ड लिंगवर्थ,तीसरे अंपायर माइकल गॉफ और चौथे अंपायर केएन अनंतपदमानाभन ने जडेजा पर ये इल्जाम लगाए थे।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को पारी और 132 रनों से रौंदा

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कर दिया वो कारनामा, जो धोनी-कोहली भी न कर पाए

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -