यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व सहायक फुटबॉल कोच के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी का वारंट
यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व सहायक फुटबॉल कोच के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी का वारंट
Share:

दिल्ली की एक अदालत ने भारतीय महिला अंडर-17 फुटबाल टीम के सहायक कोच पद से बर्खास्त किए गए एलेक्स मारियो एम्ब्रोस के विरुद्ध कथित यौन उत्पीड़न के इल्जाम में गिरफ्तारी वारंट  भी जारी कर दी है। एम्ब्रोस के विरुद्ध द्वारका सेक्टर 23 पुलिस स्टेशन में यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धारा 12 (यौन उत्पीड़न के लिए सजा) के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।  एम्ब्रोस को भारतीय टीम के यूरोप दौरे के बीच एक खिलाड़ी के साथ कथित दुर्व्यवहार के लिए नॉर्वे से वापस बुलाया गया था। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने एम्ब्रोस को पिछले साल जुलाई में बर्खास्त भी किया जा चूका है। अदालत ने शुक्रवार को दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 70 के तहत एम्ब्रोस की गिरफ्तारी का वारंट भी जारी किया जा चुका है। 

दरअसल पिछले दिनों पुलिस हिरासत में एक 22 वर्षीय एक महिला महसा अमिनी की मौत हो गई थी, जिसे ईरान की पुलिस ने उन्हें ईरान में महिलाओं के ड्रेस कोड के खिलाफ जाकर अपने बाल कटवा लिए थे। उन्हें सार्वजनिक स्थान पर हिजाब न पहनने के इल्जाम में गिरफ्तार किया था। अमिनी की मौत के पश्चात् विश्वभर में ईरान के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। वहीं आमिर ने भी जंग छेड़ रखी थी।

वहीं दूसरा कारण ये भी बताया जा रहा है कि आमिर को फांसी की सजा कर्नल इस्मेई एवं 2 बाजिज मेंबर्स की हत्या के लिए सुनाई गई, जिन्हें 17 नवंबर को मार दिया गया था। ऐसी भी खबर है कि इसके पश्चात् आमिर 20 नवंबर को टीवी पर आए थे तथा इसे स्वीकार किया था। ऐसी भी खबर है कि जहां तीनों व्यक्तियों का क़त्ल किया गया था, वहां पर आमिर उपस्थित नहीं थे। वही बात यदि आमिर की करें तो वो पेशेवर फुटबॉलर हैं तथा बतौर डिफेंडर खेलते थे। उन्होंने सेपाहन के साथ पेशेवर करियर का आगाज किया था। तत्पश्चात, 2015 में वो रह अमान के लिए खेलने लगे। हालांकि बाद चोट के कारण वो बहुत वक़्त के लिए मैदान से दूर हो गए थे।

Ind VS Aus: फीका पड़ा जीत का मज़ा ! जडेजा को मिल गई ऊँगली पर क्रीम लगाने की सजा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को पारी और 132 रनों से रौंदा

स्कालोनी से लेकर एंसेलोट्टी तक FIFA सर्वश्रेष्ठ कोच की लिस्ट में शामिल हुए ये कोच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -