JIO में अरबों रुपए लगाएगी यह दिग्गज विदेशी फर्म, फेसबुक से भी ज्यादा लगाई शेयरों की कीमत

मुंबई: कोरोना से वित्तीय आर्थिक संकट गहराने के बाद भी रिलायंस समूह के लिए लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज के Jio Platforms में फेसबुक के बाद अब अमेरिका की दिग्गज इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक ने 5,655.75 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट का फैसला लिया है. कंपनी ने Jio Platforms के शेयरों की कीमत फेसबुक के मुकाबले लगभग 12.5 फीसदी अधिक लगाई है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान में कहा कि, 'कोरोना महामारी के कारण दुनिया और खासकर भारत में गंभीर आर्थिक समस्याओं को देखते हुए दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित टेक निवेशकों में से एक सिल्वर लेक का निवेश बहुत महत्व रखता है. उल्लेखनीय है कि जियो प्लेटफॉर्म्स रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी है. इसी प्रकार, लगभग 38.8 करोड़ सब्सक्राइबर रखने वाली रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड इसी जियो प्लेटफॉर्म की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी है.

बड़े पैमाने के टेक्नोलॉजी निवेश के मामले में अमेरिका की सिल्वर लेक के पास लगभग 40 अरब डॉलर की पूंजी है. इसने AIRBNB, अलीबाबा, एंट फाइनेंशियल, डेल टेक्नोलॉजी, ट्विटर जैसी दिग्गज कंपनियों में भी निवेश किया है. बता दें कि इसके पहले 22 अप्रैल को दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और भारत के रिलायंस जियो में बड़ा सौदा हुआ था. इस डील के मुताबिक, फेसबुक ने रिलायंस Jio Platforms में 43 हजार करोड़ से अधिक के निवेश की घोषणा की है.

वारेन बफेट का बड़ा फैसला, एयरलाइन्स कंपनियों के अपने सारे शेयर बेचे

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

बैंक ऑफ बड़ौदा : एनपीए का आंकड़ा जानकर हो जाएंगे हैरान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -