क्या हथिनी ने गलती से खा लिया था विस्फोटक भरा फल ? अब पर्यावरण मंत्रालय ने दिया जवाब
क्या हथिनी ने गलती से खा लिया था विस्फोटक भरा फल ? अब पर्यावरण मंत्रालय ने दिया जवाब
Share:

कोच्ची: पर्यावरण मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि केरल में गर्भवती हथिनी की मौत की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि उसने संभवत: गलती से पटाखे से भरा फल खा लिया था। इसकी वजह से यह घटना हुई। मंत्रालय ने जांच में यह भी पाया कि अपने खेतों से जंगली सुअरों को दूर रखने के लिए कई बार स्थानीय लोग विस्फोटकों से भरे फल रखने का काम करते हैं, जो कि बिलकुल अनुचित है।

पर्यावरण मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि साइलेंट वैली जंगल में 15 वर्षीय की गर्भवती हथिनी ने शक्तिशाली विस्फोटक से भरा अनानास खा लिया था, जिसके बाद उसके मुंह में विस्फोट हो गया था। एक सप्ताह बाद 27 मई को वेलियार नदी में उसकी मृत्यु हो गई थी। मंत्रालय ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति को अरेस्ट किया गया है। मंत्रालय ने कहा, प्रारंभिक जांचों में पता चला है कि हथिनी ने गलती से यह फल खा लिया होगा। मंत्रालय केरल सरकार के साथ निरंतर संपर्क में है और अपराधियों की फ़ौरन गिरफ्तारी और हथिनी की मौत के लिए जिम्मेदार किसी अधिकारी के दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा गया है।'

मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि, 'अब तक, एक व्यक्ति को अरेस्ट किया गया है और इस अवैध एवं बेहद अमानवीय कृत्य में शामिल और लोगों को गिरफ्तार करने की कोशिश जारी हैं। WCCBHQ को इस मामले में फ़ौरन कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है। मंत्रालय ने यह भी ट्वीट किया कि पर्यावरण राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने लोगों से सोशल मीडिया की 'अफवाहों' पर विश्वाश नहीं करने का आग्रह किया है।

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -