मतदाता बनने युवाओं में दिखा उत्साह, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा चलाया जा रहा विशेष अभियान
मतदाता बनने युवाओं में दिखा उत्साह, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा चलाया जा रहा विशेष अभियान
Share:

भोपाल/ब्यूरो। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान अंतर्गत मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और अपने मताधिकार के हक को जानने 18 साल की आयु पूरी करने वाले युवाओं का उत्साह देखते बन रहा है। मतदाता बनने को उत्साहित युवा, वोटर हेल्पलाइन एप को डाउनलोड कर न सिर्फ अपना ऑनलाइन फॉर्म 6 भर रहे बल्कि दूसरों को भी नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित कर रहे।

गौरतलब है कि 18 साल की आयु पूरी कर चुके युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश अनुपम राजन द्वारा प्रदेश भर में 10 दिन का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। यह 10 से 20 अक्टूबर तक चलेगा। अभियान अंतर्गत शैक्षणिक संस्थानों में पहुंचकर निर्वाचन अधिकारी और बीएलओ छात्र-छात्राओं को नाम जोड़ने, हटाने, परिवर्तन और वोटर आईडी कार्ड से आधार को लिंक करने में लगने वाले फॉर्मो के बारे में जानकारी दे रहे। वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करवाकर नाम जोड़ने के लिए ऑनलाइन फॉर्म 6 भरवा रहे। 

अभियान के तीसरे दिन बुधवार को अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार कौल बीएसएसएस कॉलेज, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  केडी त्रिपाठी, एमएलबी कॉलेज, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी प्रमोद शुक्ला पुरुष पॉलीटेक्निक कॉलेज और उपमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रंजना देवड़ा एक्सीलेंस कॉलेज भोपाल पहुंचीं। यहां पर विद्यार्थियों को नाम जुड़वाने के लिए जरूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मतदान का महत्व बताया।

बिना कुछ पहनें ही पूनम पांडे ने शेयर कर डाला वीडियो, देखकर लोगों को आई रणवीर सिंह की याद

कूरियर से की जा रही थी नशीले पदार्थ की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़

रेलवे कर्मचारियों को बोनस, तेल कंपनियों को ग्रांट.., मोदी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -