टेस्ट मैच के अंतिम दिन बारिश ने ढाया अपना कहर,  इंग्लैंड vs भारत का पहला टेस्ट हुआ ड्रॉ
टेस्ट मैच के अंतिम दिन बारिश ने ढाया अपना कहर, इंग्लैंड vs भारत का पहला टेस्ट हुआ ड्रॉ
Share:

लगातार बारिश मौसम-विरोधी साबित हुई क्योंकि सीरीज के पहले मैच में जीत के लिए असली शॉट लगाने वाले भारत को रविवार को पूरे पांचवें दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड के साथ अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारत को आखिरी दिन 157 रन बनाने थे लेकिन बारिश ने एक भी गेंद नहीं होने दी. नए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के हिस्से के रूप में, भारत और इंग्लैंड दोनों ने चार-चार अंक हासिल किए। खराब मौसम के कारण अधिकतम 450 में से केवल 250 से अधिक ओवर ही संभव थे क्योंकि भारत ने 209 के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन के अंत में 14 ओवर में 1 विकेट पर 52 रन बनाए। जबकि क्रिकेट शानदार अनिश्चितताओं का खेल बना हुआ है, विराट कोहली और उनके आदमियों ने निश्चित रूप से मैच से पूरे 12 अंकों के साथ बेहतर शॉट लगाया।

भारत को बादल की स्थिति के बावजूद 209 रन बनाने से रोकने के लिए इंग्लैंड से एक विशेष गेंदबाजी प्रयास की आवश्यकता होती, जिससे निश्चित रूप से सीम और स्विंग गेंदबाजी में मदद मिलती। केएल राहुल, जिन्होंने भारत की पहली पारी में 84 रनों की पारी खेली थी, ने जोर देकर कहा था कि सतह "अयोग्य" नहीं थी, हालांकि रन बनाना चुनौतीपूर्ण हो सकता था। हालाँकि, श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट से भारत के लिए बहुत सारे रास्ते हैं।

पूरे जोश से भरे मैच में उतार-चढ़ाव आया जबकि कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से चमके। हालांकि, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज 12 अगस्त से लॉर्ड्स में खेले जाने वाले अगले टेस्ट में खुद का बेहतर लेखाजोखा देना चाहेंगे।

विश्व आदिवासी दिवस आज, जानिए क्या है इसका इतिहास

असम के हस्तक्षेप के बाद मिजोरम की अनौपचारिक आर्थिक नाकेबंदी हुई समाप्त

असम के कछार जिले में मिजोरम जाने वाले चार ट्रकों में की गई तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -