असम के हस्तक्षेप के बाद मिजोरम की अनौपचारिक आर्थिक नाकेबंदी हुई समाप्त
असम के हस्तक्षेप के बाद मिजोरम की अनौपचारिक आर्थिक नाकेबंदी हुई समाप्त
Share:

असम के मंत्रियों और पुलिस अधिकारियों को स्थानीय लोगों को मिजोरम के क्षेत्र में वाहनों की अनुमति देने के लिए मनाने में दो घंटे से अधिक समय लगा। दोनों पक्षों के बीच सीमा विवाद पर घातक झड़प के बाद 10 दिनों से अधिक समय से असम में फंसे मिजोरम के लिए आवश्यक सामान ले जाने वाले सैकड़ों ट्रक, जिसके परिणामस्वरूप 6 असम पुलिस और एक नागरिक की मौत हो गई, आखिरकार असम के दो मंत्रियों द्वारा स्थानीय लोगों को समझाने के बाद आगे बढ़ना शुरू हो गया। 26 जुलाई के संघर्ष के बाद से मिजोरम की अघोषित आर्थिक नाकेबंदी को समाप्त करते हुए, उन्हें जाने दिया।

दोनों राज्यों के स्थानीय प्रशासन के बीच कई दौर की बातचीत गतिरोध को समाप्त करने में विफल रही थी, जिसे आखिरकार कछार जिले के संरक्षक मंत्री अशोक सिंघल और वन मंत्री परिमल सुखाबैद्य के लैलापुर सीमा क्षेत्र में शनिवार शाम पहुंचे और स्थानीय लोगों से बात करने के बाद हटा लिया गया। जो ट्रकों को असम से गुजरने से मना कर रहे थे। गतिरोध के हल होने से पहले कुछ वाहनों ने स्थानीय लोगों के एक समूह द्वारा तोड़फोड़ की, जिन्होंने कछार के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रमनदीप कौर और ढोलई पुलिस स्टेशन के प्रभारी शहाबुद्दीन के सामने पथराव किया, उन्हें शांत करने के लिए पहुंचे। हालांकि, भयभीत ट्रक चालकों ने तुरंत यू-टर्न लिया और सिलचर की ओर लौटने लगे।

“हम इतनी आसानी से 6 असम पुलिस अधिकारियों की हत्या को नहीं भूल सकते। हमने काफी कुछ झेला है और हम स्थायी समाधान चाहते हैं। मंत्रियों और पुलिस अधिकारियों को स्थानीय लोगों को मिजोरम के क्षेत्र में वाहनों की अनुमति देने के लिए मनाने में दो घंटे से अधिक समय लगा। “मिजोरम की स्थिति को देखते हुए, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने हमें सीमा पर जाने और परिवहन को सामान्य करने के लिए कहा। असम में लोग गुस्से और पीड़ा में हैं क्योंकि मिजोरम पुलिस ने असम पुलिस के छह अधिकारियों की हत्या कर दी है।

असम के कछार जिले में मिजोरम जाने वाले चार ट्रकों में की गई तोड़फोड़

महाराष्ट्र में आज हो सकता है बड़ा फैसला, रात 8 बजे जनता को संबोधित करेंगे उद्धव ठाकरे

IND बनाम ENG: बारिश के कारण टला मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -