फीफा 2018: इंग्लैंड को पछाड़ क्रोएशिया खेलेगा फाइनल

Jul 12 2018 09:04 AM
फीफा 2018: इंग्लैंड को पछाड़ क्रोएशिया खेलेगा फाइनल

रूस: रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में बुधवार को इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच फाइनल के लिए महामुकाबला खेला गया.  बुधवार को लुजिन्हकी स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में क्रोएशिया ने एक बार की विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 2-1 से मात दी.

क्रोएशिया ने मारियो मैंडजुकिच (109वें मिनट) के गोल की बदौलत फीफा विश्व कप 2018 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर उसके 52 साल के सपने को तोड़ फाइनल में जगह बनाई.  क्रोएशिया ने यह गोल मैच में मिले 15-15 मिनट के एक्स्ट्रा टाइम के दूसरे हाफ में किया.

 

बता दें कि इस मुकाबले का पहला हाफ इंग्लैंड के नाम रहा. पहले हाफ के पांचवें मिनट में ही इंग्लैंड ने ट्रिपियर के शानदार गोल से 1-0 की बढ़त दिलाई. दरअसल, लुका मॉड्रिक ने फाउल कराया, जिसकी वजह से इंग्लैंड को फ्री किक मिली. मिडफील्डर ट्रिपियर ने बेहतरीन किक जमाकर गेंद को सीधे जाली में डाल दिया. मैच के 109वें मिनट में क्रोएशिया के स्टार खिलाड़ी मारियो मैंडजुकिच (109वें मिनट) ने शानदार गोल दागकर क्रोएशिया को 2-1 से बढ़त दिलाई. टीम कि जित सुनिश्चित की. बता दें कि क्रोएशिया ने साल 1998 में सेमीफाइनल तक पहुंची थी लेकिन एक बार की विश्व विजेता फ्रांस के हाथों उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

VIDEO : नशे की बुरी लत ने इन क्रिकेटर्स को पहुंचाया था सलाखों के पीछे

BCCI :सबा करीम के भारी भरकम भत्ते पर सवाल और बवाल

सचिन ने की इंग्लैंड के लिए जीत की दुआ, वीडियो वायरल

 

?