BCCI :सबा करीम के भारी भरकम भत्ते पर सवाल और बवाल
BCCI :सबा करीम के भारी भरकम भत्ते पर सवाल और बवाल
Share:

क्रिकेट में प्रशासकों की समिति (सीओए) की पटरी किसी से बैठ नहीं रही है . समिति बीसीसीआइ के पदाधिकारियों के विदेश दौरे पर सवाल उठाने के लिए बदनाम है मगर इस बार खुद ही गिर गई है.  बीसीसीआइ कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम के आगामी ब्रिटेन दौरे को लेकर सवाल किए है. साथ ही बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष ने करीम को 9 दिन के लिए 4,050 डॉलर के भत्ते देने का कारण जानने के लिए दौरे से जुड़े कागजात तक मांग लिए है. कोषाध्यक्ष ने विनोद राय की अगुआई वाली प्रशासकों की समिति को भेजे ईमेल में पूर्व के मामलों से तुलना करते हुए कहा कि आपने किस तरह टी-20 सीरीज के दौरान सचिव का ब्रिटेन दौरा रोक दिया था और कहा था कि उनके दौरे से कोई फायदा नहीं मिलेगा. अनिरुद्ध ने लिखा, मुझे एक ईमेल मिला है, जिसमें थॉमस कुक (ट्रैवल कंपनी) को भेजे जाने वाले एक पत्र पर हस्ताक्षर करने को कहा गया है ताकि सैयद सबा करीम की नौ दिन की प्रस्तावित ब्रिटेन यात्रा के लिए भत्ते के रूप में 4,050 डॉलर के बराबर की राशि जारी की जा सके.  करीम का हर दिन का भत्ता करीब 30,000 रुपये है, होटल का किराया अगल से दिया जाना है.


उन्होंने कहा मैं इस पर हस्ताक्षर कर दूंगा लेकिन मैं (सीओए के सदस्यों) विनोद राय और डायना एडुल्जी से चार सवाल पूछना चाहते हूं. पहला सवाल मंजूरी देने से पहले उनकी (करीम) ब्रिटेन यात्रा का मकसद और उससे जुड़ी फैसले लेने की प्रक्रिया और ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) से निमंत्रण या ईसीबी के साथ कोई पत्राचार को दिखाने वाले दस्तावेज से जुड़ा है. दूसरा सवाल यह है कि संबंधित दस्तावेज दिखाते हैं कि मंजूरी दी गई है. तीसरा मुद्दा उस सूचना से जुड़़ा है कि क्या हाल में कोई दूसरा कर्मचारी ब्रिटेन गया है. आखिरी सवाल कि अगर इस बात की संभावना है कि हाल में इस तरह की कोई यात्रा हुई, तो क्या वह कर्मचारी वह काम नहीं कर सकता था जिसके लिए करीम अब वहां जाएंगे? चौधरी ने लिखा कि प्रशासकों की समिति के निर्देशों के तहत मुझ पर सवाल करने से रोक है, लेकिन मैं अपनी सामान्य जिज्ञासा के लिए यह जानना चाहता हूँ. 

अनिरुद्ध ने ईमेल में लिखा, मुझे इस मुद्दे पर आपसे बात करने में कुछ संकोच हो रहा है क्योंकि मैं सामान्य रूप में कर्मचारी से और विवरण मांगता तथा विवरण, मंजूरी एवं बिल को लेकर खुद को संतुष्ट करने के संबंध में सीओए के सदस्यों को परेशान नहीं करना चाहता क्योंकि कभी-कभी एक महीने में 3,000 से ज्यादा भुगतान हुए हैं, जिनकी मुझे सामान्य रूप से जांच करनी चाहिए लेकिन आपके निर्देश मुझे कर्मचारी से कोई विवरण/बिल वगैरह मांगने से रोकते हैं और मेरे लिए जरूरी है कि आपके निर्देश के अनुरूप मैं केवल सीओए से इस तरह के विवरण मांगू इसलिए मैं यह ईमेल लिख रहा हूं.

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच ने दिया इस्तीफा

हकीकत हुई क्रिकेट के भगवान की 19वीं भविष्यवाणी भी

कुणाल पंड्या के ट्वीट पर भावुक हुई पत्नी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -